Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘अगर तुम्हें टीम इंडिया में जगह पक्की करनी है…’ दिग्गज तेज गेंदबाज ने उमरान मलिक को दिया ‘गुरु ज्ञान’

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप अभियान के निराशाजनक अंत के बाद अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ नए सिरे से शुरुआत करना चाहेगी। टीम की कमान हार्दिक पांड्या के पास है। इस नई टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल नहीं हैं। टी20 वर्ल्ड कप के बाद इन्हें आराम दिया गया है। इस टीम में नए लड़कों को मौका दिया गया है।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2007 पर बन रही Web Series…जानें पूरी डिटेल

गेंदबाजी आक्रमण की कमान उमरान मलिक संभालेंगे

सीनियर्स की अनुपस्थिति में शुभमन गिल और इशान किशन पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, जो भारतीय बल्लेबाजी की अगुवाई करेंगे। संजू सैमसन एक और नाम है जिस पर सबसे ज्यादा निगाहें होंगी क्योंकि वह टी 20 विश्व कप के लिए बाहर किए जाने के बाद टीम में आ रहे हैं। भारत के लिए गेंदबाजी आक्रमण की कमान जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक संभालेंगे। इस 22 वर्षीय तेज ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय सर्किट में समान प्रभाव नहीं डाला है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं मलिक

मलिक ने अब तक तीन टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनोमी से रन लुटाए हैं और दो विकेट लिए हैं। पिटाई के बावजूद, मलिक को अपनी गति के कारण अपार समर्थन मिला है और 2011 विश्व कप विजेता जहीर खान का मानना ​​है कि इस युवा के लिए सीखने की अवस्था है।

अभी पढ़ें कब रिलीज होगी T20 World Cup 2007 पर बनी वेब सीरीज? यहां देखें

‘एक्साइटिंग टैलेंट है उमरान’

प्राइम वीडियो द्वारा आयोजित एक वर्चुअल मीडिया चैट के दौरान अपने विचार साझा करते हुए, खान ने कहा: “आपके पेस अटैक में विविधता बहुत जरूरी है और आपने टीमों को इस तरह के पैटर्न का पालन करते देखा है। आपको बाएं हाथ के गेंदबाज की जरूरत है, कोई ऐसा गेंदबाज जो गेंद को स्विंग करा सके, आपको किसी ऐसे गेंदबाद की भी आवश्यकता है जो लगातार तेज गेंदबाजी कर सके। जहीन ने कहा कि उमरन एक बहुत ही रोमांचक प्रतिभा है और मैच जिताऊ प्रदर्शन निश्चित रूप से उसकी मदद करने वाला है अगर वह लगातार टीम इंडिया में स्थान हासिल करना चाहता है तो वह चीजों को कैसे आगे ले जाता है ये महत्वपूर्ण होगा।”

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -