Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘सौरव गांगुली की पसलियों पर गेंद मारना…’,शोएब अख्तर ने 23 साल बाद किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम एशिया कप में भिड़ने वाली है। एक बार फिर से मैदान में जोरदार मुकाबला देखने को मिलेगा। जब भी दोनों देश भिड़ते हैं तो  फील्ड पर गजब का जोश देखने को मिलता है। 28 अगस्त को खेले जाने वाले भारत-पाकिस्तान मैच से पहले माहौल बन गया है। इस बीच तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक बड़ा खुलासा किया है।

अख्तर ने कहा कि 23 साल पहले मैं जानबूझकर भारत के खिलाड़ियों तो चोटिल करना चाहता था। हमारी ये रणनीति थी कि हम भारतीय खिलाड़ियों को चोटिल करें। अख्तर ने आगे स्टार स्पोर्ट्स के एक प्रोग्राम में वीरेंद्र सहवाग से बात करते हुए ये बात बताई।

अभी पढ़ें – BCCI ने इंग्लैंड दौरे के लिए महिला टीम का किया ऐलान, झूलन गोस्वामी समेत इन खिलाड़ियों को मिली जगह

सौरव की पसली था मेरा निशाना

उन्होंने कहा कि यह वनडे मैच 1999 में मोहाली में खेला गया था। मैं उस मैच में लगातार बल्लेबाज के सिर और पसली को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा था। हमने सौरव गांगुली की पसलियों पर बॉल मारने की रणनीति बनाई थी। ये रणनीति सब ने मिलकर बनाई थी।

अख्तर ने कहा, ‘टीम मीटिंग में मुझसे कहा गया था कि मैं सिर्फ बल्लेबाजों को चोट पहुंचाने की कोशिश करूंगा। मैंने पूछा कि बल्लेबाज को आउट नहीं करना है क्या? तब मुझे कहा गया ये काम हमारा है। तुम्हारे पास स्पीड है और तुम बस बल्लेबाजों को परेशान करो।

अभी पढ़ें – ENG vs SA: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को घर में रौंदा, तीसरे दिन बल्लेबाजों की उड़ा डालीं धज्जियां

सहवाग ने लिए मजे

शोएब अख्तर की बात सुनकर सहवाग ने कहा कि ये प्रोग्राम सौरव गांगुली देख रहे होंगे और वो जब मिलेंगे तो इस बारे में बात जरूर करेंगे। इसके बाद अख्तर बोल पड़े, हां मैंने बाद में गांगुली से इस बारे में बात की थी। हमारा प्लान उसे ऑउट करने का नहीं था बल्कि उसकी पसलियों पर गेंद मारने का था।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -