---विज्ञापन---

‘पहले सैमसन की जगह चुराई, फिर…’ जीत के बाद कप्तान हार्दिक पर क्यों भड़के फैंस

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज से शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद भारत ने तीसरे मैच में पलटवार किया। पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से जीत मिली। सूर्यकुमार यादव ने मैच में धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने 44 गेंदों में 83 रन की शानदार पारी खेली। भारत ने 160 रनों […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Aug 9, 2023 07:46
Share :
Hardik

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज से शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद भारत ने तीसरे मैच में पलटवार किया। पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से जीत मिली। सूर्यकुमार यादव ने मैच में धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने 44 गेंदों में 83 रन की शानदार पारी खेली। भारत ने 160 रनों के टारगेट को 13 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। हालांकि सूर्याकुमार इस जीत के एक मात्र कारण नहीं रहे। युवा तिलक वर्मा ने भी लगातार तिसरे मैच में अच्छी पारी खेली।

हार्दिक पांड्या से खफा हुए लोग

युवा तिलक वर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए नाबाद 49 रन बनाए। हालांकि, बड़ी जीत के अंत में प्रशंसक नाराज हो गए। कारण कप्तान हार्दिक पांड्या का छक्का बना। हार्दिक के बल्ले से ही मैच जिताने वाला रन निकला। उन्होंने रोवमैन पावेल की गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। अब छक्के से जीत दिलाना अपने आप में खास है क्योंकि ऐसा अक्सर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी करते थे। हार्दिक के इस छक्के के कारण ही फैंस को धोनी की याद आ गई लेकिन इसकी वजह दूसरी थी। असल में हार्दिक का इस तरह छक्का जड़कर मैच खत्म करना फैंस को रास नहीं आया।

फैंस को आई धोनी की याद

जब 18वें ओवर की चौथी गेंद पर तिलक एक रन के साथ 49* रन पर पहुंच गए थे और भारत को मैच जीतने के लिए दो रनों की आवश्यकता थी, तो हार्दिक से उम्मीद थी कि वह ओवर खेलकर मुंबई इंडियंस को सिंगल के साथ स्ट्राइक सौंप देंगे। 2014 विश्व टी20 में एमएस धोनी ने विराट कोहली के साथ भी ऐसा ही किया था जब तत्कालीन भारतीय कप्तान ने ओवर समाप्त करने के लिए एक गेंद खेली और बाद वाले को स्ट्राइक हासिल करने और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विजयी रन बनाने की अनुमति दी थी। हालांकि हार्दिक ने सिंगल लेने के बजाय अपने विंडीज़ कप्तान रोवमैन पॉवेल की धीमी गेंद पर लॉन्ग-ऑफ पर छक्का जड़ दिया। तिलक लगातार दूसरी फिफ्टी नहीं जमा सके।

तिलक वर्मा ने किया प्रभावित

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए दो शानदार सीज़न के बाद भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने वाले तिलक वर्मा को टी20 सीरीज़ के पहले मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिला। उन्होंने 25 गेंदों में 39 रनों की शानदार पारी खेली जो किसी भारतीय का सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। तीसरे टी20 में उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 87 रन की मैच जिताऊ साझेदारी में सूर्यकुमार का बखूबी साथ दिया और चार चौकों और एक छक्के की मदद से 37 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाए।

First published on: Aug 09, 2023 07:42 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें