Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

Vijay Hazare Trophy 2023: सेमीफाइनल में पहुंचा हरियाणा, युजवेंद्र चहल ने छोड़ा टीम का साथ; सामने आई बड़ी वजह

Vijay Hazare Trophy 2023: विजय हजारे ट्रॉफी 2023 के सेमीफाइनल में पहुंची हरियाणा की टीम। चहल ने निभाई अहम भूमिका।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Dec 11, 2023 19:59
Share :
yuzvendra-chahal-leaves Vijay Hazare Trophy 2023 Haryana reached semi-finals
Image Credit: Social Media

Vijay Hazare Trophy 2023: भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल इन दिनों टीम इंडिया से बाहर रहने के बाद विजय हजारे ट्रॉफी 2023 में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में युजवेंद्र चहल अपने राज्य की टीम हरियाणा की तरफ से खले रहे हैं। वहीं अब हरियाणा ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी जगह बना ली है। हरियाणा के सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद युजवेंद्र चहल टीम से दूर हो गए हैं।

जो सेमीफाइनल से पहले हरियाणा के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। दरअसल भारतीय टीम इन दिनों साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। जहां टीम को तीनों फॉर्मेट्स की सीरीज खेलनी है। वहीं वनडे सीरीज के लिए युजवेंद्र चहल को भी टीम में शामिल किया गया है। जिसके लिए अब युजवेंद्र चहल विजय हजारे ट्रॉफी छोड़ साउथ अफ्रीका के लिए निकल गए हैं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ऋषभ पंत की आईपीएल में होगी वापसी, नहीं कर पाएंगे दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी!

सोमवार 11 दिसंबर को विजय हजारे ट्रॉफी में हरियाणा और बंगाल के बीच एक अहम मुकाबला खेला गया। इस मैच को जीतकर हरियाणा ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस मैच में चहल ने काफी शानदार गेंदबाजी की। चहल ने मैच में गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए। जिसके चलते बंगाल की पूरी टीम 225 रनों पर ही ढेर हो गई थी और हरियाणा ने आसानी से इस मैच को अपने नाम कर लिया है।

लंबे समय के बाद हुई टीम में वापसी

बता दें, स्पिनर युजवेंद्र चहल की टीम इंडिया में काफी लंबे समय के बाद वापसी हुई है। चहल को वनडे विश्व कप 2023 में भी टीम में शामिल नहीं किया गया था, जिसके बाद चयनकर्ताओं पर काफी सवाल भी उठे थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज से चहल को नजरअंदाज किया गया था।

लेकिन अब साउथ अफ्रीका दौरे के लिए युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हुई है। इस दौरे पर चहल टीम इंडिया के लिए वनडे सीरीज में खेलते हुए दिखाई देंगे। इस सीरीज में चहल अपने विजय हजारे वाले प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे। अगर साउथ अफ्रीका में चहल का जादब चलता है तो चयनकर्ता उनको टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम में शामिल कर सकते हैं।

First published on: Dec 11, 2023 07:59 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें