Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

World Cup 2023: पाकिस्तान की खराब हालत से PCB की बढ़ी टेंशन, जका अशरफ ने बुलाई मीटिंग

PCB Chief Zaka Ashraf Meeting World Cup 2023: टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी प्रमुख जका अशरफ ने पूर्व टेस्ट खिलाड़ियों से सलाह लेना शुरू कर दिया है।

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Feb 20, 2024 21:42
Share :
World Cup 2023: PCB Chief Zaka Ashraf Meets Ex-Players To Discuss Pakistan Team Struggle Report
World Cup 2023: PCB Chief Zaka Ashraf Meets Ex-Players To Discuss Pakistan Team Struggle Report

PCB Chief Zaka Ashraf Meeting World Cup 2023: भारत में चल रहे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम की हालत बेहद खराब हो चुकी है। पाक टीम 5 में से 3 मैच हार चुकी है। अब उसका सेमीफाइनल में पहुंचना काफी चुनौतीपूर्ण हो गया है। इस प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की भी टेंशन बढ़ गई है। टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी प्रमुख जका अशरफ ने पूर्व टेस्ट खिलाड़ियों से सलाह लेना शुरू कर दिया है।

मंगलवार को जका अशरफ ने पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक और पूर्व खिलाड़ियों मुहम्मद यूसुफ और आकिब जावेद से लाहौर में मीटिंग की। उन्होंने विश्व कप में आगे बढ़ने के बारे में सलाह लेने के लिए वकार यूनिस, वसीम अकरम, सकलैन मुश्ताक और उमर गुल जैसे दिग्गजों से मिलने की भी तैयारी की है।

पीसीबी की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि पीसीबी प्रमुख पाकिस्तान टीम के मौजूदा खिलाड़ियों के डवलपमेंट पर उनकी राय जानने के लिए अन्य पूर्व खिलाड़ियों से भी मिलना चाहते हैं।

अशरफ ने कहा- “इन खिलाड़ियों ने उच्चतम स्तर पर पाकिस्तान की सेवा की है। उनके पास बेहतरीन अनुभव है। हम उनके एक्सपीरियंस से यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे खिलाड़ी खेल के सभी पहलुओं में अच्छी तरह से विकसित हों।” अशरफ ने कहा- “हमें उम्मीद है कि हम खेल के सभी विभागों में ऐसे खिलाड़ी तैयार कर सकेंगे जो भविष्य में पाकिस्तान की सेवा कर सकें।”

हालांकि जब भी नेशनल टीम किसी भी शीर्ष स्तर के टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं करती, तो नाराज फैंस को खुश करने के लिए पीसीबी द्वारा इस तरह के कदम उठाना आम बात है। अशरफ ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी घरेलू सर्किट से शीर्ष प्रतिभाओं के साथ एक विशेष शिविर आयोजित करने की भी प्लानिंग कर रही है।

ये भी पढ़ें: World Cup 2023: फैंस की हो गई मौज, एक स्टेडियम में मुफ्त मिलेगी कोल्ड ड्रिंक और पॉपकॉर्न

हालांकि कई क्रिकेट विश्लेषकों और कुछ पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि इस तरह के ‘कॉस्मेटिक उपायों’ से पाकिस्तान क्रिकेट को मदद नहीं मिलेगी। दरअसल, यह स्पष्ट नहीं है कि वर्तमान क्रिकेट प्रबंधन समिति 4 नवंबर के बाद बनी रहेगी या नहीं। इसका चार महीने का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है।

(Valium)

First published on: Oct 24, 2023 11:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें