---विज्ञापन---

World Cup 2023: पूर्व पाक क्रिकेटर ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- ‘अच्छा हुआ भारत फाइनल हार गया, नहीं तो…’

IND vs AUS Final: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक ने भारत को फाइनल में मिली हार पर विवादित बयान दिया है। पढ़ें रज्जाक ने क्या कहा।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Nov 24, 2023 08:43
Share :
World Cup 2023 Abdul Razzaq controversial statement Good thing India lost
अब्दुल रज्जाक।

World Cup 2023 Final: भारत को आईसीसी विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकतरफा हार मिली थी। इस हार के बाद से ही दुनियाभर के दिग्गज भारत की हार पर टिप्पणी कर रहे हैं। कुछ खिलाड़ी भारत का पूरे टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन होने के बाद भी मिली हार को बैड लक बता रहे हैं, तो पाकिस्तान जैसी टीम के कुछ खिलाड़ी अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं। इस कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक ने भारत की हार पर विवादित बयान दे दिया है।

अब्दुल रज्जाक का पूरा बयान

अब्दुल रज्जाक ने पाकिस्तानी टीवी शो हस्ना मना है के कार्यक्रम में यह विवादित बयान दिया है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना की जा रही है। बता दें कि हाल ही में अब्दुल रज्जाक ने ऐश्वर्या राय बच्चन को लेकर भी विवादित बयान दिया था, जिसके बाद कड़ी आलोचना पर उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी थी। अब एक बार फिर से वह अपने बयान को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं। रज्जाक ने भारत की हार के बाद विवादित बयान देते हुए कहा कि अच्छा हुआ भारत विश्व कप के फाइनल मुकाबले में हार गया नहीं तो यह क्रिकेट के लिए बुरा दिन होता। इस विवादित बयान ने माहौल गरमा दिया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया; सूर्यकुमार यादव ने धोया, रिंकू सिंह ने दिलाई जीत

भारत ने पिच के साथ छेड़छाड़ किया

अब्दुल रज्जाक ने कहा कि फाइनल मुकाबले के दौरान भारतीय अति-आत्मविश्वास में थे। फाइनल में क्रिकेट जीत गया और भारत हार गया। अगर भारत विश्व कप जीतता, तो यह खेल के लिए बहुत दुखद क्षण होता। उन्होंने अपने फायदे के लिए परिस्थितियों का इस्तेमाल किया और मैंने किसी भी आईसीसी के लिए इतनी खराब पिच कभी नहीं देखी। यह क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है कि भारत हार गया। उन्होंने आगे कहा कि अगर भारत जीत जाता, तो हमें बहुत बुरा लगता, क्योंकि वे परिस्थितियों का फायदा उठा रहे थे। एक सेमीफाइनल में उन्होंने 400 रन बनाए, दूसरी टीम ने 350 रन बनाए।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS: सूर्या की कप्तानी में भारत ने पहले मैच में ही रचा इतिहास, वो कर दिखाया जो कभी नहीं हुआ

पिच और माहौल निष्पक्ष होना चाहिए

अब्दुल रज्जाक ने कहा कि दूसरे सेमीफाइनल में 220-230 रन बने। फिर फाइनल में भी सिर्फ 240 रन ही बने। इसका मतलब है कि कुछ तो गड़बड़ किया जा रहा था। किसी भी मैच में पिच और माहौल निष्पक्ष होना चाहिए। निष्पक्ष माहौल होना चाहिए, दोनों टीमों में संतुलन होना चाहिए, लेकिन भारत ने फाइनल में पिच का फायदा उठाना चाहा। उन्होंने आगे कहा कि अगर विराट कोहली फाइनल में 100 रन बनाए होते, तो भारत विश्व कप जीत गया होता।

First published on: Nov 24, 2023 08:43 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें