Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

IND-W vs PAK-W: जेमिमा का करारा शॉट, यास्तिका की चीते की तरह छलांग, यहां देखें मैच के 5 बेहतरीन पल

IND-W vs PAK-W: साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। जिसमें टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दे दी। भारतीय टीम की इस जीत में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका ऋचा घोष और जेमिमा रोड्रिग्स […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Feb 14, 2023 11:17
Share :
IND-W vs PAK-W Women's T20 World Cup 2023
IND-W vs PAK-W Women's T20 World Cup 2023

IND-W vs PAK-W: साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। जिसमें टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दे दी। भारतीय टीम की इस जीत में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका ऋचा घोष और जेमिमा रोड्रिग्स ने निभाई। इन दोनों की पारी के अलावा इस ऐतिहासिक जीत में कई ऐसे पल रहे जिसने सभी का दिल जीत लिया। इन्हीं में से हम आपको 5 ऐसे खास मोमेंट बताने जा रहे हैं जिसने मैच के रुख को बदल दिया।

IND-W vs PAK-W: ये थे मैच के 5 बेहतरीन पल

एक नहीं दो बार बल्ले से टकराई गेंद फिर आउट हो गई पाकिस्तानी बल्लेबाज

क्रिकेट में रचनात्मक शॉट्स खेलने का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में भारत और पाकिस्तान के मैच में पाक बैटर आमिन ने 13वें ओवर में एक रचनात्तक शॉट खेलना चाहा लेकिन वह राधा यादव की फिरकी में फंस गई। आमिन गोल घुमी तो गेंद पहले उनके बल्ले के निचले हिस्से पर लगी फिर बाद में पीछे वाले भाग से टकराते हुए सीधे कीपर के हाथों में चली गई और वह आउट हो गई।

और पढ़िए –WPL 2023 Auction: इन 5 खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश, हर टीम लगा सकती है बड़ी बोली

यास्तिका भाटिया की शानदार फील्डिंग

भारतीय टीम ने इस मैच में बल्लेबाजी के अलावा शानदार फील्डिंग भी की। मैच में 15वें ओवर की पहली गेंद पर पाकिस्तान की बैटर आईशा नसीम ने सीधा शॉट खेला और गेंद बाउंड्री की तरफ जा ही रही थी कि इतने में यास्तिका भाटिया आई और शानदार डाइव लगातर इसे आसानी से रोक लिया।

नाशरा संधू ने पकड़ा शैफाली वर्मा का शानदार कैच

इस मैच में पाकिस्तान ने भी शानदार प्रदर्शन किया और कई बेहतरीन कैच पकड़े। जिसमे से शैफाली वर्मा का कैच तो बेहतरीन था। 10वें ओवर में आमीन की गेंद पर शेफाली वर्मा ने शानदार शॉट खेला और गेंद बाउंड्री के पार जा ही रही थी कि नाशिर संधू ने जंप लगातर उसे पकड़ा और दौड़ते हुए अपने आप को बाउंड्री टच करने से भी बचाया।

और पढ़िए –IND vs AUS 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ये दिग्गज गेंदबाज हुआ बाहर

जेमिमा ने क्रीज से बाहर जाकर खेला शॉट

भारतीय टीम को जीत दिलाने वाली जेमिमा रॉड्रिक्स ने अपनी पारी में कई बेहतरीन शॉट्स खेले लेकिन 15वें ओवर में क्रीज से बाहर निकलकर खेला गया शॉट बेहतरीन था। गेंद बाहर की ओर जा रही थी जिसके लिए जेमिमा भी क्रीज से बाहर गई और शानदार चौका जड़ दिया।

ऋचा घोष ने जड़े तीन चौके, भारत ने जीता मैच

भारतीय टीम की जीत में 18वें ओवर में ऋचा घोष द्वारा जड़े गए तीन चौकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ऋचा घोष को ऐमन अनवर के इस ओवर की दूसरी गेंद पर चौका मारा। ऑफ स्टंप के बाहर नीरस की शॉर्ट डिलीवरी पर कट मारकर ऋचा घोष बटोरा। अगली गेंद पर भी सेम शॉट खेला और चौका लगाया। ऋचा घोष को ऐमन अनवर को अगली गेंद पर कवर में चौका मारा। गेंद स्लॉट में थी ऋचा इंतजार करती रहीं और गैप में कवर ड्राइव मारा।

मैच का लेखा-जोखा

भारत और पाकिस्तान के बीच ये मैच केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19वें ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए जेमिमा रोड्रिग्स ने नाबाद 53 बनाए। वहीं ऋचा घोष भी 31 रन पर नॉटआउट लौटीं। इस जीत के साथ ही भारत ने एशिया कप में मिली हार का बदला भी ले लिया।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 13, 2023 11:09 AM
संबंधित खबरें