Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SA: सेंचुरियन टेस्ट में विराट कोहली के नाम हुई खास उपलब्धि, 7 बार किया बड़ा कारनामा

India vs South Africa Test 3rd Day: सेंचुरियन टेस्ट की दूसरी पारी में विराट कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Dec 28, 2023 19:54
Share :
virat kohli 2000 international runs complete 2023 India vs South Africa Test 3rd Day
Image Credit: Social Media

India vs South Africa Test 3rd Day: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विराट कोहली के नाम एक बेहद ही खास उपलब्धि हो गई है। विराट कोहली के नाम साल 2023 में अब 2000 से ज्यादा इंटरनेशनल रन हो गए है। विराट कोहली ने सांतवीं बार ये कारनामा किया है। विराट 7 बार एक साल में 2000 या इससे ज्यादा इंटरनेशनल रन बना चुके हैं।

अब ऐसा करने वाले विराट दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले विराट कोहली और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा 6-6 बार ये बड़ा कारनामा कर चुके थे लेकिन विराट कोहली ने कुमार संगाकारा को पीछे छोड़ दिया है।

साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में बनाए 408 रन

सेंचुरियन टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की। पहली पारी में साउथ अफ्रीका ने 408 रन बनाए और भारत पर 163 रनों की बढ़त हासिल की। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डीन एल्गर ने पहली पारी में शानदार शतक जड़ा। डीन एल्गर ने इस पारी में 185 रन बनाए, पहली पारी में डीन एल्गर को आउट करना भारतीय गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल साबित हो रहा था।

आखिर में शार्दुल ठाकुर ने भारत को डीन एल्गर की विकेट दिलाई थी। डीन एल्गर के अलावा मार्को जानसेन ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। मार्को जानसेन ने 84 रन बनाए तो डेविड बेडिंगहम ने 54 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। बुमराह के अलावा मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: टेम्बा बावुमा की हेल्थ पर आया बड़ा अपडेट, क्या सीरीज से बाहर हो गए कप्तान?

भारत ने पहली पारी में बनाए थे 245 रन

पहली पारी में भारतीय टीम की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही थी और पूरी टीम 245 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी। हालांकि केएल राहुल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को काफी इंप्रेस किया और टीम इंडिया के स्कोर को 245 तक पहुंचाया। पहली पारी में केएल राहुल ने 101 रन बनाए थे। राहुल का ये टेस्ट क्रिकेट में आठवां शतक था। केएल राहुल के अलावा विराट कोहली ने 38 और श्रेयस अय्यर ने 31 रनों की पारी खेली थी। वहीं साउथ अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने 5 विकेट हासिल किए थे।

 

 

First published on: Dec 28, 2023 07:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें