Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Vijay Hazare Trophy: रुतुराज गायकवाड़ का हाहाकार, 8 चौके-7 छक्के ठोक कूट डाले इतने रन

Vijay Hazare Trophy: Ruturaj Gaikwad ने 123 गेंदों में 124 रन की नाबाद पारी खेलकर रेलवेज पर 7 विकेट से आसान जीत दिलाई। रेलवेज ने 8 विकेट पर 218 रन बनाए थे।

नई दिल्ली: विजय हजारे ट्रॉफी (50 ओवर) की शुरुआत हो चुकी है। इसमें कई स्टार बल्लेबाज अपनी फॉर्म साबित करते नजर आ रहे हैं। शनिवार को महाराष्ट्र और रेलवेज के बीच खेले गए मुकाबले में महाराष्ट्र के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने गदर मचा दिया।

गायकवाड़ ने अपनी 12 वीं लिस्ट ए सेंचुरी ठोकते हुए अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी। उन्होंने 123 गेंदों में 124 रन की नाबाद पारी खेलकर रेलवेज पर 7 विकेट से आसान जीत दिलाई। रेलवेज ने 8 विकेट पर 218 रन बनाए थे। अपनी तूफानी पारी में रुतुराज ने 8 चौके-7 छक्के ठोके। उनकी टीम के ओपनर राहुल त्रिपाठी ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 चौके और एक छक्का ठोक 80 गेंदों में 75 रन बनाए। दोनों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत महाराष्ट्र ने 38.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

अभी पढ़ें PAK vs ENG: शादाब खान के पास Final में इतिहास रचने का मौका, बन जाएंगे पाकिस्तान के नंबर 1 गेंदबाज

शम्शुजमा काजी की शानदार गेंदबाजी

महाराष्ट्र की ओर से गेंदबाजी में शम्शुजमा काजी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने 10 ओवर में महज 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए। मुकेश चौधरी, मनोज इंगले, सत्यजीत बचाव और अजीम काजी को भी एक-एक विकेट मिला। रेलवेज की ओर से शिवम चौधरी ने 46, विवेक सिंह ने 32, मोहम्मद सैफ ने 22, उपेंद्र यादव ने 21, शुभम चौबे ने 22 और कर्ण शर्मा ने 40 रनों का योगदान दिया।

अभी पढ़ें Vijay Hazare Trophy: रुतुराज गायकवाड़ का हाहाकार, 8 चौके-7 छक्के ठोक कूट डाले इतने रन

लिस्ट ए में 55.52 का औसत

रुतुराज गायकवाड़ 68 लिस्ट ए मैचों की 67 ईनिंग में 3498 रन बना चुके हैं। लिस्ट ए में उनका 55.52 का औसत है। वे अब तक 12 शतक और 16 अर्धशतक जमा चुके हैं। डोमेस्टिक क्रिकेट में उनका बल्ले रन से लगातार रन निकल रहे हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने केरल और सर्विस के खिलाफ शतक ठोककर कोहराम मचा दिया था।

एक ही ODI खेले हैं रुतुराज

हालांकि उन्हें अब तक टीम इंडिया की ओर से एक ही वनडे खेलने का मौका मिला है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ में 6 अक्टूबर 2022 को डेब्यू किया था, जिसमें वे 19 रन बनाकर आउट हो गए थे। अगर रुतुराज अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हैं तो उन्हें अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में जगह दी जा सकती है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -