---विज्ञापन---

UP T20 2023 MM vs GL Live Updates: पांचवें दिन के पहले मैच में गोरखपुर ने मेरठ को हराया; टीम की झोली में आई पहली जीत

UP T20 2023 MM vs GL Updates: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में उत्तरप्रदेश में खेली जा रही यूपी टी20 लीग 2023 में रविवार को पांचवें दिन का पहला मुकाबला गोरखपुर लायंस ने जीत लिया है। मेरठ मावेरिक्स को शिकस्त देकर गोरखपुर ने इस टूर्नामेंट में पहला मैच अपने नाम कर लिया है। इससे पहले […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 3, 2023 19:13
Share :
UP T20 2023 GL vs MM

UP T20 2023 MM vs GL Updates: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में उत्तरप्रदेश में खेली जा रही यूपी टी20 लीग 2023 में रविवार को पांचवें दिन का पहला मुकाबला गोरखपुर लायंस ने जीत लिया है। मेरठ मावेरिक्स को शिकस्त देकर गोरखपुर ने इस टूर्नामेंट में पहला मैच अपने नाम कर लिया है। इससे पहले गोरखपुर लायंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया तो मेरठ की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 214 रन का लक्ष्य दिया था। मेरठ के लिए खेलते हुए स्वास्तिक चिकारा ने आज फिर सेंचुरी लगाई और टीम के लिए अच्छा स्कोर खड़ा किया, लेकिन अफसोस गोरखपुर के शेर आज भारी पड़ गए। उधर, मेरठ ने अब तक एक मैच में जीत हासिल की तो एक में हार का सामना भी  किया है।

इन-फॉर्म माधव कौशिक के नेतृत्व में मेरठ मावेरिक्स ने अपने सीज़न की उथल-पुथल भरी शुरुआत की है, और अपने पहले दो मुकाबलों में उतार-चढ़ाव का अनुभव किया है। मावेरिक्स के बल्लेबाजों का अभियान अच्छा रहा है, लेकिन उनके गेंदबाज अभी तक लय हासिल नहीं कर पाए हैं, जिससे टीम को लगातार जीत हासिल करने में दिक्कत आ रही है।हालांकि उनका अभियान काशी रुद्र के खिलाफ सुपर ओवर में रोमांचक जीत के साथ शुरू हुआ, लेकिन उन्हें कानपुर सुपरस्टार्स के खिलाफ एक बड़े स्कोर वाले मुकाबले में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

गोरखपुर लायंस का ऐसा रहा सफर

दूसरी ओर, गोरखपुर लायंस की प्रतिस्पर्धा निराशाजनक रही है और उसे दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।सीज़न की उनकी पहली हार सुपर ओवर में लखनऊ फाल्कन्स के खिलाफ हुई। उन्हें अपने दूसरे गेम में नोएडा सुपर किंग्स के खिलाफ 43 रनों से और भी बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

मेरठ मावेरिक्स बनाम गोरखपुर लायंस पिच रिपोर्ट

पिच काफी हद तक बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त है और पहली पारी का औसत स्कोर 184 है। अगर तेज गेंदबाज पावरप्ले के ओवरों में अपनी कमर झुकाते हैं तो उन्हें कुछ हद तक फायदा हो सकता है। बल्लेबाजों को मध्य और डेथ ओवरों में गेंद के बल्ले पर आने पर अपने स्ट्रोक खेलने में सक्षम होना चाहिए।

First published on: Sep 03, 2023 07:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें