Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup IND vs PAK: रोहित शर्मा को पछाड़ विराट कोहली बने टी 20 किंग, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

IND vs PAK: जीत के हीरो Virat Kohli रहे। उन्होंने टीम इंडिया को जिताने की जिम्मेदारी कंधे पर उठाई और मैदान से जीत दिलाकर लौटे।

नई दिल्ली: भारत पाकिस्तान के बीच खेले गए टी 20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले में टीम इंडिया ने धमाकेदार जीत दर्ज की। इस जीत के हीरो किंग कोहली रहे। उन्होंने टीम इंडिया को जिताने की जिम्मेदारी कंधे पर उठाई और मैदान से जीत दिलाकर लौटे। कोहली ने अपनी तूफानी पारी से करोड़ों भारतीय फैंस को दिवाली गिफ्ट दे दिया। उन्होंने 53 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्के ठोक नाबाद 82 रन जड़कर टीम इंडिया को शानदार जीत दिला दी। इसी के साथ कोहली टी 20 इंटरनेशनल के बादशाह बन गए।

अभी पढ़ें Aus vs SL: श्रीलंका टीम में हुई धाकड़ बल्लेबाज की वापसी, देखें प्लेइंग 11

बन गए दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज

विराट कोहली अपनी तूफानी पारी के बाद टी 20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। ​किंग कोहली ने रोहित शर्मा को पछाड़ा और 3794 रन बनाकर दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बन गए। कोहली ने ये रन 110 मैचों की 102 ईनिंग्स में बनाए हैं। जबकि 4 रन बनाकर आउट हुए रोहित शर्मा अब दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उनके नाम 3741 रन हैं। रोहित ने 143 मैचों की 135 ईनिंग्स में ये रन बनाए हैं।

चौके लगाने के मामले में रोहित की बराबरी

दिलचस्प बात यह भी है कि कोहली चौके लगाने के मामले में रोहित शर्मा के बराबर पहुंच गए हैं। कोहली ने टी 20 इंटरनेशनल में 337 चौके जड़े हैं, जबकि 113 छक्के जड़े हैं। वहीं ​रोहित ने भी 337 चौके और 178 छक्के ठोके हैं।

अभी पढ़ें तीन भाई करते हैं मजदूरी, मां को लोग मारते थे ताने, अब भारत के लिए T20 World Cup में खेलेंगे सुजीत मुंडा

किंग कोहली इज बैक

ये वही विराट कोहली हैं, जो लगभग दो साल से फॉर्म से बाहर चल रहे थे। सवाल उठे तो उन्हें कप्तानी भी छोड़नी पड़ी, लेकिन जिस तरह से उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी की, उसने लोगों के रौंगटे खड़े कर दिए। जीत के ​बाद कोहली इमोशनल हो गए। उन्हें टीम के साथियों ने गले लगा लिया। यहां तक कि खुद का रिकॉर्ड टूटने और धमाकेदार जीत के बाद रोहित शर्मा ने उन्हें कंधे पर बिठा लिया। ​कोहली ने भी कहा, ये अब तक की उनकी सबसे शानदार पारी है। आईसीसी ने भी कहा, किंग कोहली इज बैक।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -