Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

तीन भाई करते हैं मजदूरी, मां को लोग मारते थे ताने, अब भारत के लिए T20 World Cup में खेलेंगे सुजीत मुंडा

Blind T20 World Cup 2022: झारखंड के धूर्वा में एचईसी की जमीन पर बने अस्थायी मकान में रहने वाले सुजीत मुंडा (Sujit Munda) अब भारतीय टीम की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे।

Blind T20 World Cup 2022: झारखंड के धूर्वा में एचईसी की जमीन पर बने अस्थायी मकान में रहने वाले सुजीत मुंडा (Sujit Munda) अब भारतीय टीम की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे। सुजीत मुंडा उस 17 सदस्यीय टीम इंडिया का हिस्सा हैं जिन्हें 4 से 17 दिसंबर के बीच आयोजित होने वाले ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप में शिरकत करना है। सुजीत मुंडा तेज गेंदबाज हैं और जरूरत पड़ने पर टीम के लिए रन भी बना सकते हैं।

अभी पढ़ें IND vs PAK: ‘डरी हुई गाय की’…पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ऑलराउंडर ने Babar Azam को ये क्या कह डाला, जानें

तीन भाई करते हैं मजदूरी ताकि भाई का सपना हो सकें पूरा

धूर्वा स्थित एचईसी की अस्थायी कॉलोनी में रहने वाले सुजीत का घर दो कमरों का है। सुजीत बेहद गरीब परिवार से हैं लेकिन अपनी प्रतिभा के दम पर विदेशों की यात्रा कर चुके हैं। कई मौके आये जब सुजीत ने अपनी प्रतिभा साबित की है। सुजीत के तीन भाई मजदूरी का काम करते हैं। दृष्टिहीन होने के बावजूद भी परिवार ने उनका हौसला कम नहीं होने दिया। उनहोंने हर संभव मदद की और उन्हें आगे बढ़ाया। सुजीत का ये सफर बेहद संघर्ष भरा रहा लेकिन उनके परिवार और उनके आत्नविश्वास ने उन्हें कभी हारने नहीं दिया।

मां को बहुत करते हैं मिस

सुजीत को इस मुकाम तक पहुंचाने में उनकी मां का बेहद साथ रहा। वह अंधे थे इसीलिए बचपन में लोग उनकी मां को ताने मारते थे लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपने बेटे को हमेशा कुछ बड़ा करने के लिए प्रोस्ताहित किया। आज सुजीत ने अपने प्रदर्शन से उन सभी लोगों के मुंह पर तमाचा मार दिया है। लेकिन सुजीत की मां का कुछ वर्षों पहले ही देहांत हो गया था और इसका उन्हें बेहद दुख हैं। वे हमेशा उन्हें याद भी करते ही रहते हैं।

अभी पढ़ें T20 World Cup में भारत के संकटमोचक हैं चेज़ मास्टर Virat Kohli, आंकड़े देख आप भी हो जाएंगे हैरान

पहले भी भारत के लिए कर चुके हैं बेहतरीन प्रदर्शन

सुजीत ने पहले भी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है, साल 2014 में उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया। इन आठ सालों में उनकी मेहनत का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि उन्होंने ऑलराउंडर के रूप में अपनी पहचान बना ली है। 8 साल में सुजीत कई द्विपक्षीय और त्रिपक्षीय सीरीज भी खेल चुके हैं। अब वर्ल्ड कप में देश के लिए खेलेंगे।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -