Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

T20 World Cup 2024 के शेड्यूल में होगा बदलाव? चेन्नई सुपर किंग्स के CEO ने ICC को क्यों लिखा पत्र

T20 World Cup 2024: 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होनी है। इस टूर्नामेंट के कुल 48 में से 16 मुकाबले यूएसए में होंगे। जबकि 32 मैच वेस्टइंडीज में खेले जाएंगे।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Jan 17, 2024 15:49
Share :
T20 World Cup 2024 Schedule May Change CSK CEO Writes Letter To ICC Dallas Matches
T20 World Cup 2024 Schedule May Change CSK CEO Writes Letter To ICC (Image-News24)

T20 World Cup 2024: 1 जून से यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होनी है। इस टूर्नामेंट का संयुक्त रूप से अमेरिका और कैरेबियन आइलैंड में आयोजन होने जा रहा है। इसके लिए यूएसके के तीन वेन्यू चुने गए हैं। अमेरिका में न्यू यॉर्क, फ्लोरिडा और डल्लास में मुकाबले होने हैं। सबसे ज्यादा आठ मुकाबले न्यूयॉर्क को मिले हैं। वहीं चार-चार मुकाबले फ्लोरिडा और डल्लास में खेले जाएंगे। अगर ग्रुप स्टेज की बात करें तो इसमें सभी टीमें चार-चार मुकाबले खेलेंगी। टीम इंडिया के तीन मुकाबले न्यूयॉर्क को मिले हैं जबकि एक मैच फ्लोरिडा में होगा।

वहीं डल्लास में एक भी ग्रुप मैच टीम इंडिया नहीं खेलेगी। एक भी सुपर 8 का मुकाबला भी यहां नहीं खेला जाएगा। इसी कारण अब सवाल उठ रहे हैं। कहा यह जा रहा है कि हाल ही में यूएस टी20 लीग (Major League Cricket) के पहले संस्करण का आयोजन हुआ था। इस लीग में डल्लास एक प्रमुख वेन्यू था। पर अब वर्ल्ड कप के लिए इस ग्राउंड को सिर्फ चार मुकाबले मिले। जिसमें से टीम इंडिया का एक भी मैच इस मैदान पर नहीं खेला जाएगा। इसको लेकर अब चेन्नई सुपर किंग्स के सीएईओ काशी विश्वनाथन ने आईसीसी को पत्र लिखा है।

T20 World Cup 2024 Schedule

T20 World Cup 2024 Schedule (Image- News24)

क्या बदल जाएगा शेड्यूल?

चेन्नई सुपर किंग्स की सब फ्रेंचाइजी डल्लास सुपर किंग्स मेजर लीग का हिस्सा रही है। सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन इसको भी मैनेज करते हैं। उन्होंने क्रिकबज को जानकारी दी कि आईसीसी को उनके द्वारा पत्र लिखा गया है कि भारत का एक मैच कम से कम डल्लास में रखा जाए। उन्होंने कहा,’अगर आईसीस यूएस में क्रिकेट को प्रमोट करना चाहती है उन्हें डल्लास को कम से कम एक भारत का मैच देना चाहिए था।’ यानी अगर डल्लास को भारत का मैच आगे चलकर मिलता है तो वर्ल्ड कप का शेड्यूल बदल सकता है।

आईसीसी ने क्यों नहीं दिया मैच?

क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी कि आईसीसी ने कई कारण वश डल्लास को भारत का एक भी मैच नहीं दिया है। इसके पीछे कई ऑपरेशनल चैलेंज भी हैं। पहला सबसे बड़ा कारण इसके पीछे टाइम जोन डिफ्रेंस का भी रहा है। वहीं दूसरा कारण रहा है यहां के स्टेडियम की क्षमता। यहां की दर्शक क्षमता मात्र 7500 की है। जबकि भारतीय टीम के मैच के लिए बड़े वेन्यू की जरूरत थी। इसकी जानकारी ऑर्गनाइजिंग ऑफिसर ने दी है। जबकि डल्लास में ही वर्ल्ड कप का उद्घाटन होगा। यहां टूर्नामेंट का पहला मैच 1 जून को यूएसए और कनाडा के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी। 29 दिनों तक कुल 48 मैच खेले जाएंगे। जिसके 16 मुकाबले यूएसए में होंगे जबकि बचे हुए मैच वेस्टइंडीज में खेले जाएंगे।

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: कोहली को Hug करने वाले फैन का हुआ जोरदार स्वागत, गांव वालों ने पहनाए फूलों के हार

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: तीसरे T20 में इन 3 खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय! जानें किसकी होगी वापसी

First published on: Jan 17, 2024 03:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें