Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: हारकर मालामाल हुए पाकिस्तान के खिलाड़ी, हर प्लेयर को मिलेंगे इतने करोड़ रुपये

T20 World Cup 2022: टीम को लगभग 1 मिलियन डॉलर मिलेंगे। पाकिस्तान की करेंसी में इसकी कीमत 22 करोड़ 25 लाख रुपये से ज्यादा है। 

नई दिल्ली: पाकिस्तान की टीम को टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस हार के बावजूद पाकिस्तान के खिलाड़ी मालामाल हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप का फाइनल खेलने के बाद लगभग सवा करोड़ से ज्यादा पाकिस्तानी रुपये मिलेंगे।

टीम को लगभग 1 मिलियन डॉलर (220 मिलियन पाकिस्तानी रुपये से अधिक) मिलेंगे। पाकिस्तान की करेंसी में इसकी कीमत 22 करोड़ 25 लाख रुपये से ज्यादा है।

अभी पढ़ें ‘पाकिस्तान के पास पांड्या और सूर्या नहीं…’, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कर दी बोलती बंद

फखर जमां को भी मिलेगा पैसा

ICC ने घोषणा की कि उपविजेता टीम को 800,000 डॉलर दिए जाएंगे। सुपर 12 चरण में तीन जीत के लिए भी पाकिस्तान को 120,000 डॉलर दिए जाएंगे। सुपर 12 में तीन मैच जीतने के लिए टीम को हर मैच के लिए 40,000 यूएस डॉलर मिलेंगे। सभी खिलाड़ियों में पैसे का बराबर बंटवारा होगा जबकि एक हिस्सा टीम मैनेजमेंट को दिया जाएगा। हालांकि फखर जमां सिर्फ एक मैच खेले, लेकिन उन्हें भी पुरस्कार राशि में शामिल किया जाएगा।

अभी पढ़ें IND vs NZ T20: संजू सैमसन ने प्लेइंग इलेवन में ठोकी दावेदारी, ऐसे जड़ा नो लुक सिक्स, देखें वीडियो

 

पुरस्कार राशि के 17 भाग

पुरस्कार राशि के 17 भाग होंगे। इनमें 16 क्रिकेटरों के लिए और एक हिस्सा शेष सदस्य को दिया जाएगा। अनुमान के मुताबिक प्रत्येक खिलाड़ी को करीब 1 करोड़ 30 लाख पाकिस्तानी रुपये मिलेंगे। मोहम्मद हसनैन और खुशदिल शाह को बिना मैच खेले भारी पैसा मिलेगा। दूसरी ओर, आईसीसी ने टूर्नामेंट के दौरान प्रत्येक खिलाड़ी को 125 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (83 अमेरिकी डॉलर) का दैनिक भत्ता भी दिया है। पीसीबी ने इस राशि में 31 अमेरिकी डॉलर जोड़े और खिलाड़ियों को 114 का दैनिक भत्ता दिया।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -