Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Syed Mushtaq Ali Trophy: T20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल प्लेयर घरेलू टूर्नामेंट खेलने लौटा

Shreyas Iyer घरेलू सर्किट में वापस आकर मुंबई टीम में शामिल हो गए हैं। अय्यर मंगलवार 20 अक्टूबर को राजकोट में राजस्थान के खिलाफ अपने अगले मैच में मुंबई के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में शामिल टी 20 वर्ल्ड कप की शुरुआत वार्मअप मुकाबलों से की गई है। भारत का पहला वार्मअप मुकाबला सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा। दूसरी ओर भारत में घरेलू टी 20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें कई बड़े खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। अब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में श्रेयस अय्यर की वापसी हो गई है। श्रेयस घरेलू सर्किट में वापस आकर मुंबई टीम में शामिल हो गए हैं। अय्यर मंगलवार 20 अक्टूबर को राजकोट में राजस्थान के खिलाफ अपने अगले मैच में मुंबई के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

अभी पढ़ें IND vs AUS: क्रीज़ से बाहर निकलकर Virat Kohli ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज को जड़ा बेहतरीन छक्का, देखें Video

अनौपचारिक 16वें सदस्य होंगे 

हालांकि अय्यर टीम के अनौपचारिक 16वें सदस्य होंगे, लेकिन उन्हें टीम में शामिल करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से विशेष अनुमति ली गई है। बीसीसीआई ने मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) को सूचित किया है कि उसकी टीम में 16 सदस्य हो सकते हैं लेकिन डग आउट में केवल 15 सदस्य हो सकते हैं। शार्दुल ठाकुर की जगह आए सूर्यांश शेगे अब 16वें मनोनीत सदस्य होंगे और डगआउट से बाहर बैठेंगे।

टी 20 विश्व कप के लिए स्टैंडबाय में शामिल थे 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया श्रृंखला के बाद अय्यर ने देर से टीम में शामिल होने की अनुमति मांगी। उन्हें मूल रूप से टी 20 विश्व कप के लिए स्टैंडबाय में शामिल किया गया था और उन्हें भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करनी थी, लेकिन बाद में योजनाएं बदल गईं और उन्हें घरेलू टूर्नामेंट में भेज दिया गया।

अजिंक्य रहाणे की फिटनेस पर चिंता से इनकार 

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, एमसीए अधिकारियों ने अजिंक्य रहाणे के फिटनेस मुद्दों पर चिंताओं से इनकार किया है। मुंबई के कप्तान ने असम और विदर्भ के खिलाफ पिछले दो मैच नहीं खेले हैं और उनकी जगह पृथ्वी शॉ ने टीम का नेतृत्व किया है।

अभी पढ़ें T20 WC 2022 WI vs SCO: दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज से भिड़ेगी स्कॉटलैंड की टीम, जानें कब और कहां देख सकेंगे मैच

हालांकि एमसीए के अधिकारियों ने कहा है कि पूरे सीजन के लिए कप्तान रहाणे अगले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। रहाणे को मध्य प्रदेश के खिलाफ फील्डिंग के दौरान टखने में चोट के चलते परेशानी हुई और उन्होंने खुद को आराम दिया था। मुंबई आठ टीमों के ग्रुप ए में तालिका में शीर्ष पर है, जिसने अब तक अपने सभी चार मैच जीते हैं। उनके अगले तीन मैच 18 अक्टूबर को राजस्थान के खिलाफ, 20 अक्टूबर को रेलवे के खिलाफ और अंत में 22 अक्टूबर को उत्तराखंड के खिलाफ हैं।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -