---विज्ञापन---

रोहित शर्मा के बाद कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान? सुनील गावस्कर ने सुझाए ये 3 नाम

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल भारत में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के बाद संभवत: भारतीय क्रिकेट टीम को सीमित ओवर की क्रिकेट में एक नया कप्तान मिल जाएगा। व्हाइट बॉल के अलावा रेड बॉल में भी नए कप्तान मिलने की आशंका है। ऐसे में अगला कप्तान कौन होगा […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Feb 28, 2024 21:00
Share :
Indias future captain Axar Patel Shubman Gill Ishan Kishan

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल भारत में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के बाद संभवत: भारतीय क्रिकेट टीम को सीमित ओवर की क्रिकेट में एक नया कप्तान मिल जाएगा। व्हाइट बॉल के अलावा रेड बॉल में भी नए कप्तान मिलने की आशंका है। ऐसे में अगला कप्तान कौन होगा इसे लेकर अभी से चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसी बीच सुनील गावस्कर ने 3 युवा खिलाड़ियों का नाम बताया है जो कि भविष्य में भारत के कप्तान बन सकते हैं।

सुनील गावस्कर ने इन तीन खिलाड़ियों पर जताया भरोसा

1. शुभमन गिल

भारतीय टीम के दिग्गज सुनील गावस्कर ने भारत के फ्यूचर कप्तान के रुप में पहले नंबर पर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का चयन किया है जो कि बेहतरीन फॉर्म में हैं और लगातार नए रिकॉर्ड्स बना रहे हैं। स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत में सुनील गावस्कर ने भारत के अगले कप्तान के रूप में पहला नाम शुभमन गिल का रखा है। गावस्कर के मुताबिक शुभमन गिल ने भले ही कभी कप्तानी नहीं की है, मगर अंडर-19 टीम की कप्तानी का उनके पास अनुभव है और वह इस जिम्मेदारी को अच्छे से संभाल सकते हैं।

2. अक्षर पटेल

गावस्कर ने इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अक्षर पटेल का नाम लिया है जो कि गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और सभी को अपना मुरीद बना रहे हैं। गावस्कर ने उन्हें लेकर कहा है कि ‘टीम इंडिया के इस ऑलराउंडर ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए उपकप्तानी की है, वह लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं और वह टीम की कमान संभाल सकते हैं। गावस्कर ने कहा कि मेरी नजर में यह दो खिलाड़ी भविष्य के कप्तान हैं।

3. ईशान किशन

पूर्व क्रिकेटर ने इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर वनडे में दोहरा शतक जड़ चुके इशान किशन को रखा है। हालांकि उन्होंने कहा कि इसके लिए किशन को प्लेइंग-11 में अपनी दावेदारी सुनिश्चित करनी होगी। गावस्कर ने वेस्टइंडीज दौरे पर यशस्वी जायसवाल को वनडे टीम में जगह नहीं देने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उन्होंने आईपीएल में प्रदर्शन किया, उन्हें लिमिटेड फॉर्मेट गेम में जगह मिलनी चाहिए।

(leankitchenco.com)

First published on: Jun 26, 2023 04:52 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें