Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

SL vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व PCB चीफ रमीज राजा की वापसी, अब इस रोल में आएंगे नजर

SL vs PAK: 16 जुलाई से पाकिस्तान टीम को श्रीलंका दौरे पर जाना है। इसके लिए टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। अब इस सीरीज पर पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और पीसीबी चीफ रहे रमीज राजा कॉमेंट्र बॉक्स में वापसी करने जा रहे हैं। उन्होंने खुद इस बाती की जानकारी एक ट्वीट […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Jul 6, 2023 17:36
Share :
Ramiz Raja
Ramiz Raja

SL vs PAK: 16 जुलाई से पाकिस्तान टीम को श्रीलंका दौरे पर जाना है। इसके लिए टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। अब इस सीरीज पर पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और पीसीबी चीफ रहे रमीज राजा कॉमेंट्र बॉक्स में वापसी करने जा रहे हैं। उन्होंने खुद इस बाती की जानकारी एक ट्वीट के जरिए दी है।

कॉमेंट्री में अपनी विशेषज्ञता के लिए विश्व भर में मशहूर रमीज राजा पूरी सीरीज में कमेंट्री करते हुए नजर आने वाले हैं। पाकिस्तान टीम श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट 16 जुलाई को गॉल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगी, इसके बाद अगला मुकाबला कोलंबो में होगा।

पीसीबी अध्यक्ष बनते ही छोड़ दी थी कॉमेंट्री

आपको बता दें कि सितंबर 2021 में पीसीबी के अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति के बाद पूर्व क्रिकेटर ने कमेंट्री करने से ब्रेक ले लिया था। हालांकि, उनके कार्यकाल में कटौती कर दी गई, जब उन्हें और अन्य पीसीबी सदस्यों को केवल एक वर्ष के बाद उनके पदों से हटा दिया गया, जिसके परिणामस्वरूप नजम सेठी के नेतृत्व में 14 सदस्यीय प्रबंधन समिति का गठन किया गया।

पिछली बार 1-1 पर ड्रॉ हुई थी सीरीज

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान टीम ने आखिरी बार जुलाई 2022 में श्रीलंका का दौरा किया था। वहां दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रा पर समाप्त हुई थी। पहला मुकाबला पाकिस्तान ने 4 विकेट से जीता था, जबकि दूसरे टेस्ट में मेजबान श्रीलंका ने 246 रनों की जीत के साथ सीरीज बराबर कर ली थी।

श्रीलंका बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्ट- 16 जुलाई से 20 जुलाई
दूसरा टेस्ट- 24 जुलाई से 28 जुलाई

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान और विकेटकीपर), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नोमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील, शाहीन अफरीदी और शान मसूद

First published on: Jul 06, 2023 05:36 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें