Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

‘मैं वापस नहीं बुलाऊंगा, ICC से पूछें…’ मैदान में अड़ गए थे शाकिब, अंपायरों ने दो बार पूछी थी राय

मैच खत्म होने के बाद शकिब ने टाइम आउट विवाद पर अपना विचार दिया। उनका कहना है कि उन्हें इस बात का कोई अफसोस नहीं है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Nov 7, 2023 14:03
Share :
Shakib Al Hasan angelo mathews ODI World Cup 2023
Image Credit: Social Media

ODI World Cup 2023. वर्ल्ड कप 2023 का 38वां मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश क्रिकेट के बीच छह नवंबर को दिल्ली में खेला गया। यह मैच अपने परिणाम से ज्यादा अपने विवाद को लेकर सुर्खियों में रहा। मैच के दौरान देरी की वजह से श्रीलंकाई अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट दिया गया। मैच के बाद बांग्लादेशी कप्तान से जब इस विवाद पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का कोई अफसोस नहीं है।

दरअसल, मैथ्यूज के खिलाफ टाइम आउट के अपील किए जाने के बाद अंपायरों ने दोबारा उनसे उनकी राय जाननी चाही, लेकिन वह अपने फैसले पर अडिग रहे। चौथे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक ने बताया कि ऑन फील्ड अंपायर माराइस इरास्मस और रिचर्ड इलिंगवर्थ ने शाकिब से दो बार पूछा कि क्या वह अपनी अपील वापस लेना चाहेंगे? लेकिन बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी ने अपना मन नहीं बदला। नतीजतन मैथ्यूज को इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार टाइम आउट होना पड़ा।

यह भी पढ़ें- World Cup के बीच ऑलराउंडर की खुली किस्मत, 2 साल बाद हुई टीम में वापसी

बांग्लादेशी कप्तान ने कहा कि वह खेल के नियमों के हिसाब से खेल रहे हैं और अगर किसी को इससे समस्या है तो उन्हें आईसीसी से नियम बदलने के लिए कहना चाहिए।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शाकिब ने कहा, ‘मैंने अंपायरों से अपील की। उन्होंने (अंपायर) मुझसे पूछा की क्या आप उन्हें दोबारा बुलाना चाहेंगे। मैंने कहा कि अगर वह आउट हैं तो उसे दोबारा बुलाना अच्छा नहीं लगता। मैं उन्हें दोबारा नहीं बुलाऊंगा।’

वहीं क्रिकेट भावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि, ‘ठीक है, आईसीसी को इस पर गौर करना चाहिए और नियमों में बदलाव करना चाहिए।’ बांग्लादेशी कप्तान ने आगे कहा, ‘यह आईसीसी के नियमों में है। मुझे नहीं पता कि यह सही है या गलत, लेकिन मुझे निर्णय लेना था।’

First published on: Nov 07, 2023 02:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें