Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

‘वर्ल्ड कप के लिए उप-कप्तान की जरूरत नहीं…’, शाहिद अफरीदी का बड़ा बयान

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तानी के मुद्दे पर अपनी राय रखी है। अफरीदी ने कहा कि भारत में खेले जाने वाले आगामी विश्व कप के लिए उप-कप्तान की घोषणा करने की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि केवल एक ही कप्तान है। टीम को उन्हें […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: May 6, 2023 22:07
Share :
Shahid Afridi Babar Azam
Shahid Afridi Babar Azam

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तानी के मुद्दे पर अपनी राय रखी है। अफरीदी ने कहा कि भारत में खेले जाने वाले आगामी विश्व कप के लिए उप-कप्तान की घोषणा करने की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि केवल एक ही कप्तान है। टीम को उन्हें सफलता की ओर ले जाने के लिए उनका सपोर्ट और भरोसा करने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को कप्तानी के मुद्दे को खत्म करने के लिए बाबर को 2023 विश्व कप तक कप्तान घोषित करना चाहिए था।

कप्तानी में सुधार की जरूरत

हालांकि अफरीदी ने कहा कि कुछ एरिया में बाबर को अपनी कप्तानी में सुधार के लिए अभी भी काम करने की जरूरत है। बाबर को टीम के कप्तान के तौर पर पूरी तैयारी और आत्मविश्वास के साथ भारत जाना चाहिए। अफरीदी ने कहा- पीसीबी को विश्व कप तक बाबर आजम को कप्तान बनाने की घोषणा करनी चाहिए थी, इसलिए कप्तानी का मुद्दा वहीं समाप्त हो जाता। मुझे लगता है कि बाबर को अभी भी एक या दो चीजों पर काम करने की जरूरत है।

केवल एक ही कप्तान होता है, इसलिए केवल उसे ध्यान में रखें

पूर्व ऑलराउंडर ने आगे कहा- मुझे नहीं लगता कि विश्व कप के लिए उप-कप्तान की घोषणा करने की कोई आवश्यकता है। केवल एक ही कप्तान होता है, इसलिए केवल उसे ध्यान में रखें और अपना काम करने दें। बाबर को भारत में 2023 विश्व कप तक तीनों प्रारूपों के लिए पाकिस्तान के कप्तान के रूप में बनाए रखा जाना तय है, क्योंकि उनके नेतृत्व में टीम आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 वनडे टीम बन गई है।

First published on: May 06, 2023 10:07 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें