Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SA: रोहित को पसंद ईडन गार्डन्स का मैदान, आंकड़े देते गवाही..आज होगी रनों की बौछार

IND vs SA: कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर रोहित शर्मा के बल्ले से जमकर रन निकलते है। आज फिर रोहित से फैंस को बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Nov 5, 2023 11:29
Share :
rohit sharma likes Eden Gardens flour icc odi world cup 2023 ind vs sa
Image Credit: Social Media

ODI World Cup 2023 IND vs SA: वनडे विश्व कप 2023 में आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच खेला जाएगा। यह मैच दोपहर 2 बजे कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। बता दें, ये दोनों टीमों पहले सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर चुकी हैं। प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन की लड़ाई के लिए दोनों टीमों के लिए ये मैच बेहद खास है।

वहीं दूसरी तरफ ये मैच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी खास है। वैसे भी रोहित शर्मा को बल्लेबाजी के लिए ईडन गार्डन्स का मैदान काफी पसंद है, यहां उनका बल्ला जमकर आग उगलता है। ऐसे में आज एक बार फिर से रोहित पुरानी यादों को ताजा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- World Cup 2023: सिर्फ 5 गेंद ने लिख डाली Hardik की विदाई की कहानी, पढ़ें Pandya कैसे हुए बाहर

इसी मैदान पर किया टेस्ट और आईपीएल डेब्यू

बता दें, रोहित शर्मा की कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान काफी यादें जुड़ी है। इसी मैदान पर रोहित ने आईपीएल और टेस्ट डेब्यू किया था। टीम इंडिया के लिए अपना टेस्ट डेब्यू रोहित ने ईडन गार्डन्स के मैदान पर ही किया था। साल 2013 में खेले गए इस मैच में रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 177 रनों की पारी खेली थी।

इसके अलावा रोहित ने साल 2008 में इसी मैदान पर अपना आईपीएल डेब्यू किया था। उस वक्त रोहित डेक्कन चार्जर टीम में शामिल थे। हालांकि इस मैच में रोहित शू्न्य पर आउट हो गए थे। इसके बाद रोहित ने साल 2013 में अपने आईपीएल करियर का पहला शतक भी ईडन गार्डन्स के मैदान पर ही लगाया था।

वनडे इंटरनेशनल की सबसे बड़ी पारी

बता दें, इस मैदान पर रोहित ने कई बड़े मुकाम हासिल किए है। इसी मैदान पर रोहित ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया थाय़ इतना ही नहीं डेब्यू करते हुए रोहित ने इस मैदान पर शानदार शतक भी लगाया था। यहां बल्लेबाजी करना रोहित शर्मा को काफी पसंद है। साल 2014 में रोहित ने इसी मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल में 264 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी। इस पारी के दौरान रोहित ने 33 चौके और 9 शानदार छक्के जड़े थे।

First published on: Nov 05, 2023 11:29 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें