Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

PAK vs ENG: टेस्ट छोड़ दें? Babar Azam के जवाब ने कर दी बोलती बंद

नई दिल्ली: पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने 26 रनों से शानदार जीत दर्ज कर इतिहास रचा। इंग्लैंड ने दोनों टेस्ट जीतने पर 22 साल बाद पाकिस्तान में कोई टेस्ट सीरीज जीती है। हालांकि घर में टेस्ट सीरीज हारने के बाद कप्तान बाबर आजम […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Dec 13, 2022 10:13
Share :
PAK vs ENG 2nd Test Babar Azam
PAK vs ENG 2nd Test Babar Azam

नई दिल्ली: पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने 26 रनों से शानदार जीत दर्ज कर इतिहास रचा। इंग्लैंड ने दोनों टेस्ट जीतने पर 22 साल बाद पाकिस्तान में कोई टेस्ट सीरीज जीती है। हालांकि घर में टेस्ट सीरीज हारने के बाद कप्तान बाबर आजम को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। वह पाकिस्तान की दूसरी पारी में सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। एक वक्त लग रहा था कि 355 रन के टार्गेट को पाकिस्तान आसानी से अचीव कर लेगा, लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने वापसी की और पाकिस्तान को धूल चटा दी।

और पढ़िएIND vs BAN test: टीम इंडिया को बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हुए 2 दिग्गज खिलाड़ी

बाबर बोले- फिर टेस्ट छोड़ दें

बहरहाल, पाकिस्तान के कप्तान को इस मैच के बाद सवालों का सामना करना पड़ रहा है। मैच के बाद बाबर आजम के सामने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई सवाल दागे गए। इनमें से एक सवाल पर बाबर के जवाब ने बोलती बंद कर दी। एक पत्रकार ने उनसे कहा- कई फैंस का कहना है कि आपको और रिजवान को सिर्फ टी 20 पर फोकस करना चाहिए। टेस्ट में जैसे ही वे आउट होते हैं, पूरी टीम पीछे से बिखरती चली जाती है। बाबर ने इस पर पत्रकार को टोकते हुए कहा- तो आप क्या चाहते हैं कि टेस्ट छोड़ दें? इस पर पत्रकार ने कहा- मेरा सवाल ये है कि आप इस बारे में क्या सोचते हैं। बाबर ने कहा- सर हम ऐसा कुछ नहीं सोच रहे हैं।

और पढ़िएPAK vs ENG: ‘इसमें कोई मिस्ट्री नहीं है…’, अबरार अहमद की गेंदबाजी पर बेन डकेट ने दिया बड़ा बयान

मार्क वुड की शानदार गेंदबाजी 

इंग्लैंड की ऐतिहासिक जीत में मार्क वुड का योगदान रहा। उन्होंने दूसरी पारी में चार विकेट चटकाए। जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिनसन ने दो-दो विकेट निकाले। जैक लीच और जो रूट ने एक-एक विकेट झटका। इंग्लैंड के इन गेंदबाजों ने पाकिस्तान को दूसरे ही सेशन में चित कर दिया। पाकिस्तान की ओर से सऊद शकील 94 और इमाम उल हक 60 रन बनाकर आउट हुए। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 17 दिसंबर से खेला जाएगा।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 12, 2022 04:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें