Tuesday, October 3, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Odisha Train Accident: पीड़ित बच्चों की मदद के लिए आगे आए वीरेंद्र सहवाग, कर दिया ये बड़ा ऐलान

Odisha Train Accident: बालासोर के पास शुक्रवार को हुए भीषण ट्रेन हादसे में अनाथ हुए बच्चों की मदद के लिए वीरेंद्र सहवाग ने हाथ आगे बढ़ाया है।

Odisha Train Accident: बीते शुक्रवार को ओडिशा के बालासोर में एक भीषण ट्रेन हादसा हो गया। मौजूदा आंकड़ो के हिसाब से इस हादसे में 275 से ज़्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं घायलों की संख्या 1100 के पार पहुंच चुकी है। इस दर्दनाक हादसे के बाद पूरे देश में शोक की लहर है। वहीं कई लोग पीड़ितो की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने हादसे में अनाथ हुए बच्चों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है।

बच्चों की पढ़ाई मुफ्त में कराएंगे वीरेंद्र सहवाग

इस भीषण ट्रेन हादसे पर पूर्व क्रिकेटर ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे के चलते अनाथ हुए बच्चों को मुफ्त में पढ़ाई करवाने का भी ऐलान किया है। सहवाग ने ट्वीट कर कहा कि “यह तस्वीर हमें लंबे समय तक परेशान करेगी। दुख की इस घड़ी में मैं कम से कम इतना तो कर ही सकता हूं कि इस दुखद हादसे में जान गंवाने वालों के बच्चों की पढ़ाई का ध्यान रखूं। मैं ऐसे बच्चों को सहवाग इंटरनेशनल स्कूल की बोर्डिंग सुविधा में मुफ्त शिक्षा देने की पेशकश करता हूं।”

मेडिकल स्टाफ का जताया आभार

भीषण हादसे के बाद मेडिकल स्टाफ और रेस्क्यू की टीम ने शानदार काम किया। ऐसे में पूर्व क्रिकेटर ने उनका धन्यवाद किया और कहा कि ‘उन सभी बहादुर पुरूषों और महिलाओं के लिए तालियां जो बचाव कार्यों में सबसे आगे रहे हैं, मेडिकल टीम और स्वयंसेवक जो स्वेच्छा से रक्तदान कर रहे हैं। हम इसमें साथ हैं।”

ऐसे हुआ था हादसा

बता दें कि शुक्रवार शाम को बालासोर के बाहानगा बाजार स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस डिरेल हो गई। उसके डिब्बे पास में खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गए। इसी बीच वहां से गुज़रने वाली बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस वहां पहले से पटरी से उतरी कोरोमंडल एक्सप्रेस डब्बों से जा टकराई। इस तरह से यह दर्दनाक हादसा हुआ। इस हादसे के बाद दो दिन तक वहां से ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा। हालांकि रविवार रात को इसे चालू कर दिया गया।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -