Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

World Cup 2023: पाक टीम के मैनेजमेंट पर शोएब अख्तर ने कर दिया बड़ा खुलासा, अफगान टीम को दी बधाई

ODI World Cup 2023: विश्व कप में अफगानिस्तान के हाथों पाक टीम को मिली हार के बाद पूर्व दिग्गज ने टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठाए है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Oct 24, 2023 11:58
Share :
ODI World Cup 2023 Shoaib Akhtar slams pakistan team management
Image Credit: Social Media

ODI World Cup 2023: विश्व कप में अफगानिस्तान के हाथों मिली हार के बाद अब पाक टीम सवालों के घेरे में आ गई है। टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस से लेकर टीम मैनेजमेंट तक पर सवाल उठने लगे हैं। ये सभी सवाल पाक टीम के पूर्व खिलाड़ियों द्वारा ही लगाए जा रहे हैं। टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर पहले वसीम अकरम ने सवाल उठाएं तो वहीं अब शोएब अख्तर ने टीम के मैनेजमेंट को लेकर बड़ी बात कह दी है। तो वहीं अफगानिस्तान टीम के कोच और मेंटर की तारीफ की है।

क्या बोलें शोएब अख्तर

मीडिया से बातचीत करते हुए शोएब अख्तर ने पाक टीम के मैनेजमेंट पर कई सवाल खड़े किए हैं। अख्तर ने कहा कि, “हमारी पूरी टीम में किसी का भी स्ट्राइक रेट 90 से ऊपर नहीं है। जबकि अफगान टीम के बल्लेबाज गुरबाज़ का स्ट्राइक रेट 120 से अधिक का रहा है। क्या टीम या मैनेजमेंट के पास इसका कोई जवाब है?” इस दौरान अख्तर ने अफगानिस्तान के बैक-रूम स्टाफ की प्रशंसा की जिसमें भारत के पूर्व कप्तान अजय जड़ेजा को मेंटर और इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट को मुख्य कोच के रूप में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें:- World Cup 2023: अफगानिस्तान टीम को चेन्नई में मिला भारतीय फैंस का फुल सपोर्ट..नवीन उल हक ने कही बड़ी बात

अजय जडेजा को लेकर कही बड़ी बात

आगे शोएब अख्तर ने अफगानिस्तान टीम के साथ मेंटर के रूप में जुड़े पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा को लेकर बताया कि, “अजय जड़ेजा भारतीय टीम के सबसे चतुर खिलाड़ियों में से एक थे और अब अफगान टीम के साथ मेंटर के रूप में जुड़े है जिसका असर देखने को मिल रहा है। अफगानिस्तान इस जीत का हकदार था, आज उनके ‘जज़्बा’ और समझदारी और क्लिनिकल दृष्टिकोण की जीत हुई है। अफगानों ने पाकिस्तान को सिखाया कि आज कैसे बल्लेबाजी करनी है।”

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को चेन्नई में मैच खेला गया। मैच को अफगानिस्तान ने 8 विकेट से अपने नाम किया। विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत हासिल की है। इस मैच में पहले अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने पाक बल्लेबाजों को ज्यादा रन बनाने से रोका। उसके बाद सूझबूझ से बल्लेबाजी करते हुए अफगान बल्लेबाजों ने महज 2 विकेट खोकर ही मैच को अपने नाम कर लिया। इससे पहले अफगान टीम ने विश्व चैंपियन इंग्लैंड को हराया था।

First published on: Oct 24, 2023 11:58 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें