Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

World Cup 2023: पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल! सारे मैच जीतकर और इस टीम की हार से होगा फायदा

World Cup 2023: विश्व कप में लगातार तीन हार मिलने के बाद अब पाक टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी मुश्किल हो गई है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Oct 24, 2023 10:19
Share :
ODI World Cup 2023 pakistan team semifinal points table
Image Credit: Social Media

ODI World Cup 2023: विश्व कप 2023 में पाकिस्तान टीम ने जिस तरह की शुरुआत की थी वो उसको बरकरार रखने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैच जीतकर पाक टीम ने अच्छी शुरुआत की थी, जिसके बाद टीम को लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। अब पाक टीम टॉप-4 से भी बाहर हो चुकी हैं और यहां से उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की राह भी काफी मुश्किल हो गई है। लेकिन अभी बाबर आजम की टीम पूरी तरह से सेमीफाइनल की रेस से बाहर नहीं हो पाई है।

ऐसे बन सकती है बात

पाकिस्तान की टीम 2 जीत और तीन हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है। पाकिस्तान के अभी चार लीग मैच बचे है। इन मैचों में पाक को साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों के साथ भिड़ना है और पाक को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये सभी चार मैच जीतने होंगे।

इसके अलावा पाक टीम की बात इन मैचों को जीतकर नहीं बनने वाली है उनको बाकि तीन टीमों के 14 प्वाइंट्स तक न पहुंचने की भी कामना करनी पड़ेगी। अगर ऐसा होता है तो पाक टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है जो इतना भी आसान नहीं है। इतना ही नहीं पाक टीम के लिए नेट रनरेट भी अहम भूमिका अदा करेगा।

ये भी पढ़ें:- World Cup 2023: अफगानिस्तान से मिली हार पर भड़के वसीम अकरम… ‘इनके सिर नीचे झुक जाएंगे’

टूर्नामेंट में इन टीमों से हारी पाक टीम

पाकिस्तान टीम ने इस टूर्नामेंट में शुरुआती दो मैच जीतकर अच्छी लय हासिल की थी। पहले दो मैचों में पाक ने नीदरलैंड और श्रीलंका को हराया था। इसके बाद पाक टीम का हार का सिलसिला शुरू हुआ। पाक को पहले भारत ने हराया और फिर ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान के हाथों मात मिली है। इस टूर्नामेंट में टीम की गेंदबाजी और फील्डिंग काफी खराब रही है। तेज गेंदबाजी जो पाक टीम की ताकत मानी जाती है इस टूर्नामेंट में ज्यादा कुछ कमाल नहीं कर पाई है। अब आगे के मुकाबलों के लिए पाक टीम को इन पर ध्यान देना होगा।

 

First published on: Oct 24, 2023 10:19 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें