Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

MLC 2023: ‘इसे कहते हैं खराब किस्मत’, अजीब तरह से आउट हुए Dewald Brevis, देखें

MLC 2023: एमआई न्यू यॉर्क की टीम ने मेजर लीग क्रिकेट खिताब अपने नाम किया है। फाइनल मुकाबले में सिएटल ओकॉर्स और एमआई न्यू यॉर्क की टीमें आमने-सामने थीं। जिसमें कायरन पोलार्ड की कप्तानी वाली एमआई की टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में उनकी टीम के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Aug 4, 2023 08:02
Share :
dewald brevis

MLC 2023: एमआई न्यू यॉर्क की टीम ने मेजर लीग क्रिकेट खिताब अपने नाम किया है। फाइनल मुकाबले में सिएटल ओकॉर्स और एमआई न्यू यॉर्क की टीमें आमने-सामने थीं। जिसमें कायरन पोलार्ड की कप्तानी वाली एमआई की टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में उनकी टीम के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस के साथ कुछ हुआ हो गया, जिसकी उन्होंने उम्मीद नहीं की थी।

फाइनल मुकाबले में मुंबई के लिए चौथे नंबर पर बैटिंग करने आए Dewald Brevis 20 रन बनाकर आउट हुए। वह दूसरे छोर पर खड़े थे और उनका खेल हो गया। आउट होने के बाद वह निराश हुए और पवेलियन लौट गए। उन्हें आउट करने में गेंदबाज हरमीत सिंह और बल्लेबाज निकोलस पूरन दोनों ने योगदान दिया। चलिए जानते हैं आखिर क्या है पूरा मामला…

ऐसे आउट हुए डेवाल्ड ब्रेविस

दरअसल, सिएटल ओकॉर्स के लिए फाइनल मुकाबले में हरमीत सिंह पारी का 13वां ओवर लेकर आए थे। इस ओवर की पहली गेंद पर निकोलस पूरन स्ट्राइक पर थे, उन्होंने पूरी ताकत के साथ सीधा शॉट खेला। गेंद को अपने पास आता देख बॉलर ने कैच लेने की कोशिश की, हालांकि कैच छूट गया और बॉल सीधा बॉलिंग एंड के स्टंप में जा लगी। जब स्टंप में गेंद लगी तो दूसरे छोर पर खड़े डेवाल्ड ब्रेविस क्रीज से बाहर थे। लिहाजा अंपायर ने उन्हें रन आउट करार दे दिया।

पूरन ने खेली 137 रनों की तूफानी पारी

डेवाल्ड ब्रेविस ने 18 गेंद पर 20 रन बनाए और दूसरे छोर पर खड़े-खड़े पवेलियन लौट गए। जब ब्रेविस आउट हुए तब निकोलस पूरन ने 41 गेंद पर 104 रन बनाकर खेल रहे थे। यहां से मुंबई के 47 रनों की दरकार थी। मुंबई ने पूरन के 137 रनों के तूफानी शतक के दम पर 16 ओवर में ही मैच जीत लिया। पूरन ने मैच विनिंग पारी खेली। उन्होंने 55 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके और 13 छक्कों की मदद से 137 रन बनाए।

मैच का लेखा जोखा

अगर मैच की बात करें तो सिएटल ओकॉर्स की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 183 रन बनाए थे। सिएटल के लिए सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 87 जबकि आकिरी में पिटोरियस ने 7 गेंद पर 21 रनों की शानदार पारी खेली। 184 रनों के जवाब में एमआई न्यू यॉर्क ने 16 ओवर में 3 विकेट खोकर 184 रन बना डाले और पहले सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया।

First published on: Jul 31, 2023 03:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें