Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

ICC Test Rankings: जेम्स एंडरसन ने तोड़ा 87 साल पुराना रिकॉर्ड, अश्विन ने भी लगाई छलांग, देखें टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्ट

ICC Test Rankings 2023: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस पर हर समय नजर रखी जाती है और समय-समय पर रैंकिंग भी जारी की जाती है जिसमें जो खिलाड़ी शानदार परफॉर्म करता है उसे पोजिशन में फायदा मिलता है वहीं खराब खेलने पर नुकसान भी हो जाता है। इसी कड़ी में आईसीसी द्वारा बुधवार […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Feb 22, 2023 15:17
Share :
NZ vs ENG James Anderson
NZ vs ENG James Anderson

ICC Test Rankings 2023: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस पर हर समय नजर रखी जाती है और समय-समय पर रैंकिंग भी जारी की जाती है जिसमें जो खिलाड़ी शानदार परफॉर्म करता है उसे पोजिशन में फायदा मिलता है वहीं खराब खेलने पर नुकसान भी हो जाता है। इसी कड़ी में आईसीसी द्वारा बुधवार को ताजा रैकिंग जारी की गई है। जिसमें गेंदबाजी में भारी बदलाव देखने को मिला है। रैंकिंग नें ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को खराब प्रदर्शन के चलते अपना नंबर 1 का ताज गंवाना पड़ा है वहीं इंग्लैंड के 40 वर्षीय खिलाड़ी जेम्स एंडरसन शानदार प्रदर्शन के चलते एक बार फिर से नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं।

जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, रविचंद्रन अश्विन को भी हुआ फायदा

इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरनस 40 साल के हो गए हैं लेकिन अभी भी उनकी गेंदबाजी में धार बाकी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में एंडरसन ने सात विकेट लिए थे जिसके चलते उन्हें शानदार अंक मिले और वे इस पोजिशन पर पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के क्लेरी ग्रिमेट ने ये उपलब्धि 40 साल की उम्र में 1936 में हासिल की थी। जेम्स एंडरसन अब 87 साल बाद फिर से इतिहास को दोहरा दिया है।

और पढ़िएजेम्स एंडरसन ने तोड़ा 87 साल पुराना रिकॉर्ड, अश्विन ने भी लगाई छलांग, देखें टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्ट

आईसीसी ने अपनी ताजा रैकिंग में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज को भी रखा है। इस सीारीज के दूसरे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया था जिसके चलते उन्हें भी फायदा पहुंचा है। अश्विन अब टेस्ट रैकिंग में दूसरे नंबर पर आ गए हैं और वे अब एंडरसन से सिर्फ 2 ही अंक पीछे हैं। अगर तीसरे टेस्ट में वे शानदार प्रदर्शन जारी रखते हैं तो वह एक बार फिर से इस खिताब को हासिल कर सकते हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस दो पोजिशन नीचे फिसल गए हैं। उनका भारत के खिलाफ दोनों ही टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन रहा था।

ICC Test Rankings: ताजा टेस्ट रैकिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें

और पढ़िएखेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 22, 2023 02:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें