---विज्ञापन---

IPL 2024: स्टार खिलाड़ियों पर मेहरबान फ्रेंचाइजी, खराब प्रदर्शन के बावजूद भी नहीं किया रिलीज

IPL 2024 Retention: आईपीएल 2024 ऑक्शन 19 दिसंबर को होगा। उससे पहले सभी टीमों ने खिलाड़ियों रिलीज और रिटेन कर दिया है।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Nov 27, 2023 16:03
Share :
IPL 2024 retention Franchises did not release umran malik dinesh kartik them despite poor performance
Image Credit: Social Media

IPL 2024 Retention: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) के लिए अब खिलाड़ियों के रिलीज और रिटेन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। जिसके बाद कई खिलाड़ियों की अब टीमें बदलने वाली है। हालांकि अभी 12 दिसंबर तक ट्रेडिंग विंडो खुली है। यानी अगर टीमें चाहे तो वे खिलाड़ियों को दूसरी टीम के साथ ट्रेड कर सकती है।

रिलीज और रिटेन के बाद कुछ खिलाड़ी ऐसे है जिनपर फ्रेंचाइजी मेहरबान दिखाई दे रही है। कुछ खिलाड़ियों का आईपीएल के पिछले एक या दो सीजन से प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा है लेकिन फिर भी टीमों ने इन खिलाड़ियों को रिलीज नहीं किया है।

ये भी पढ़ें:- आजम खान को बल्ले पर फिलिस्तीनी झंडा लगाना पड़ा महंगा, बोर्ड ने ठोका भारी जुर्माना

1. जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलते है लेकिन पंजाब ने जिस काम के लिए उनको टीम में शामिल किया था। अभी तक वो ऐसा कुछ खास नहीं कर पाए है। पिछले दो सीजन आईपीएल में जॉनी बेयरस्टो के कुछ खास नहीं रहे। आईपीएल 2023 में उन्होंने चोट के चलते हिस्सा नहीं लिया था।

लेकिन फिर भी पंजाब किंग्स ने उनको रिलीज नहीं किया, क्योंकि पंजाब किंग्स को अभी भी उम्मीद है कि इस बार आईपीएल में जॉनी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वनडे विश्व कप 2023 में जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे लेकिन विश्व कप में जॉनी कुछ कमाल नहीं कर पाए थे।

2. दिनेश कार्तिक

आईपीएल के पिछले दो सीजन से दिनेश कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते है। लेकिन पिछले सीजन में कार्तिक के बल्ले से एक भी अच्छी पारी देखने को नहीं मिली। कार्तिक को आरसीबी ने फिनिशर के तौर पर टीम में शामिल किया था। लेकिन जब-जब टीम को उनकी जरुरत पड़ी उन्होंने निराश ही किया है। इसके बावजूद भी आरसीबी ने इस बार उनको रिलीज नहीं किया।

3. उमरान मलिक

पिछले तीन सीजन से उमरान मलिक सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से खेल रहे है। उमरान के पास काफी रफ्तार है लेकिन लाइन और लेंथ उनकी उतनी सही नहीं है जिसके चलते उनकी ज्यादा पिटाई होती है। अभी तक आईपीएल में उमरान ने उनता खास प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन फिर भी इस बार फ्रेंचाइजी ने उन पर भरोसा जताया है।

First published on: Nov 27, 2023 03:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें