Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

MI vs GT: सूर्यकुमार यादव के इस शॉट को देख ‘क्रिकेट के भगवान’ भी हैरान, बांधे तारीफों के पुल, देखें वीडियो

IPL 2023, MI vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 29 रनों से मात दे दी। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने शतकीय पारी खेली और सभी को अपना मुरीद बना लिया। सूर्या ने 103 रनों की इस पारी में 11 चौके और 6 छक्के जड़े। इसमें […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Aug 13, 2023 13:57
Share :
MI vs GT IPL 2023 Suryakumar Yadav Sachin Tendulkar

IPL 2023, MI vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 29 रनों से मात दे दी। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने शतकीय पारी खेली और सभी को अपना मुरीद बना लिया। सूर्या ने 103 रनों की इस पारी में 11 चौके और 6 छक्के जड़े। इसमें से एक शॉट तो ऐसा था जिसे देखकर क्रिकेट के भगवान भी गदगद हो गए।

सूर्यकुमार यादव ने कवर ड्राइव खेलते हुए जड़ा छक्का

सूर्यकुमार यादव ने 19वें ओवर में मोहम्मद शमी को भी नहीं बक्शा। उन्होंने इस ओवर की दूसरी गेंद पर एक ऐसा रच्नात्मक शॉट खेला जिसे देखकर हर किसी ने सर पकड़ लिया। दरअसल सूर्या रुम बनाने के लिए आगे बढ़े और गेंद को कवर्स की ओर खेलने का सोचा। लेकिन कवर ड्राइव खेलते हुए उन्होंने अंतिम समय पर बल्ले का मुख खोल दिया जिससे गेंद सीधे थर्ड मैन की दिशा में चली गई।

इस शॉट को देखकर स्टैंड में बैठे सचिन तेंदुलकर भी हैरान रह गए। वे इसे अपने हाथों से दोहराते हुए नजर आए। वहीं मैच के बाद उन्होंने सूर्या की तारीफ में एक ट्वीट भी किया और इसका जिक्र किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि – सूर्यकुमार यादव ने आज आसमान को रोशन कर दिया, उन्होंने पूरी पारी में बेहतरीन शॉट खेले लेकिन जो मेरे लिए सबसे अलग रहा वह थर्ड मैन ऑफ की तरफ शानदार छक्का।’ उन्होंने आगे कहा कि – जिस तरह से उन्होंने एंगल बदलकर बल्ले का चेहरा खेला, वह करना बहुत कठिन है और विश्व क्रिकेट में बहुत से बल्लेबाज उस शॉट को नहीं खेल सकते हैं।

मुंबई इंडियंस ने ऐसे जीता मैच

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए MI ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 218 रन बनाए थे। टीम की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 103* रन बनाए थे।219 रन का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी GT टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी और मैच हार गई। टीम की ओर से राशिद खान ने सर्वाधिक 79* रन बनाए। मुंबई इंडियंस की ओर से आकाश मधवाल ने 3 विकेट लिए।

First published on: May 13, 2023 09:31 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें