---विज्ञापन---

IPL 2023: ‘टीम इंडिया में खेलेगा रिंकू सिंह…’, दिग्गज ऑलराउंडर ने जताया भरोसा

नई दिल्ली: आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेल रहे रिंकू सिंह आखिरी ओवर में 5 छक्के ठोक हीरो बन गए हैं। हर ओर रिंकू के इस कारनामे की चर्चा है। ऐसे में अब ये भी चर्चा होने लगी है कि क्या लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे इस बल्लेबाज को कभी टीम इंडिया […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Apr 15, 2023 11:11
Share :
IPL 2023 Rinku Singh Irfan Pathan
IPL 2023 Rinku Singh Irfan Pathan

नई दिल्ली: आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेल रहे रिंकू सिंह आखिरी ओवर में 5 छक्के ठोक हीरो बन गए हैं। हर ओर रिंकू के इस कारनामे की चर्चा है। ऐसे में अब ये भी चर्चा होने लगी है कि क्या लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे इस बल्लेबाज को कभी टीम इंडिया का कॉल मिलेगा। इस साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट भी कतार में हैं, ऐसे में रिंकू को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट्स के बीच बातचीत शुरू हो गई है। इस बीच पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने रिंकू की काबिलियत पर भरोसा जताया है।

और पढ़िए – PAK vs NZ: मैदान पर उतरते ही बाबर आजम लगाएंगे खास ‘शतक’, बन जाएंगे तीसरे खिलाड़ी

घरेलू से लेकर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन 

स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए पठान ने कहा कि रिंकू ने पिछले साल घरेलू सत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्हें केवल आईपीएल में कदम रखने की जरूरत थी। पठान ने कहा- चयनकर्ता दो चीजें देखना चाहते हैं- क्या यह बल्लेबाज एक अच्छा फील्डर भी है? क्या उसका प्रथम श्रेणी का औसत अच्छा है? 40 मैचों में उनका औसत 59.89 का है।

उन्होंने पिछले साल विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया, 100 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्हें केवल एक चीज की जरूरत थी, वह ये कि उन्हें आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना था। अब जब वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी खिलाड़ियों का सामना करेगा तो चयनकर्ताओं को उसकी क्षमताओं पर भरोसा हो सकता है।

और पढ़िए – WPL को मिलेगी बड़ी विंडो, फरवरी में होम एंड अवे फॉर्मेट के साथ होगा आयोजित

मेरा दृढ़ विश्वास है कि रिंकू सिंह को टीम इंडिया से कॉल मिलेगा

पठान ने कहा- आने वाले समय में मेरा दृढ़ विश्वास है कि रिंकू सिंह को टीम इंडिया से कॉल मिलेगा। रिंकू ने इस साल केकेआर की सीजन की पहली जीत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सिर्फ 33 गेंदों पर 46 रनों की शानदार पारी खेली थी। टीम 89/5 पर लड़खड़ा रही थी, लेकिन बिग-हिटर आंद्रे रसेल का विकेट गंवाने के बाद रिंकू ने शार्दुल ठाकुर के साथ छठे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी कर नाइट राइडर्स को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। केकेआर ने अंतत: मैच 81 रनों से खेल जीत लिया। नितीश राणा की अगुवाई वाली टीम वर्तमान में आईपीएल 2023 तालिका में चौथे स्थान पर है। KKR सन राइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार को ईडन गार्डंस में मुकाबला खेलने के लिए तैयार है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Apr 14, 2023 06:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें