Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

GT vs DC Review: इशांत शर्मा ने अंतिम ओवर में बचाए 12 रन, साहा ने हवा में उछलकर पकड़ा कैच, जानें मैच की अहम बातें

IPL 2023: इंडियन पीमियर लीग 2023 में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच खेला गया। इस मैच में दिल्ली की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गुजरात को 5 रनों से मात दे दी। मैच काफी रोमांचक था और अंतिम ओवर में नतीजा निकला। मैच में कई बेहतरीन पल देखने को […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: May 3, 2023 11:54
Share :
GT vs DC Review

IPL 2023: इंडियन पीमियर लीग 2023 में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच खेला गया। इस मैच में दिल्ली की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गुजरात को 5 रनों से मात दे दी। मैच काफी रोमांचक था और अंतिम ओवर में नतीजा निकला। मैच में कई बेहतरीन पल देखने को मिले। ये दिल्ली कैपिटल्स द्वारा डिफेंड किया गया सबसे छोटा टोटल है।

अमन खान ने दिखाई अपनी क्लास

गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम मे शुरुआती 5 ओवर में ही 5 विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने अमन खान उतरे। उन्होंने पहले अक्षर पटेल के साथ वहीं बाद में रिपल पटेल के साथ शानदार पार्टनर्शीप की और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक ले गए। उन्होंने 44 गेंदों पर 51 रन बनाए और इसमें 3 छक्के भी जड़े।

और पढ़िए – MI vs PBKS: मुंबई इंडियंस के लिए 200वां मैच खेलेंगे रोहित, पंजाब के खिलाफ हिसाब बराबर करने उतरेगी टीम, देखें संभावित प्लेइंग 11

रिद्धिमान साहा ने पकड़ा शानदार कैच

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी के दौरान पांचवें ओवर में शमी गेंदबाजी कर रहे थे। वहीं, मनीष पांडे स्ट्राइक पर थे। शमी ने लेंथ बॉल डाली और गेंद पांडे के बल्ले के किनारे से लगते हुए पीछे की ओर चली गई। स्टंप्स के पीछे खड़े साहा ने बॉडी को पूरी तरह स्ट्रेच किया और एक हाथ से फ्लाइंग कैच पकड़ा। ये कैच देखकर हर कोई हैरान रह गया।

मोहम्मद शमी ने गेंद से बरपाया कहर

इस मैच में मोहम्मद शमी बेहतरीन लय में नजर आए। उन्होंने 4 महत्वपूर्ण विकेट झटके और दिल्ली के बल्लेबाजों की हालत खराब कर दी। उनकी इसी गेंदबाजी के चलते प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड भी शमी को ही दिया गया। शमी ने मैच में
फिल सॉल्ट, रिली रूसो, मनीष पांडे और प्रियम गर्ग का विकेट लिया।

ये रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट

अहमदाबाद में खेले जा रहे मैच में 19वें ओवर के खत्म होने तक लग रहा था कि मैच गुजरात के हाथों में है। टीम को जीत के लिए 20वें ओवर में मात्र 12 रन चाहिए थे और राहुल तेवतिया और कप्तान हार्दिक पांड्या क्रीज पर मौजूद थे। लेकिन अंतिम ओवर इशांत शर्मा करने आए और अपने अनुभव से मैच के रुख बदल दिया। उन्होंने पहली तीन गेंदों पर सिर्फ तीन रन दिए और चौथी बॉल पर राहुल तेवतिया का विकेट झटका। जिसके बाद आखिरी दो गेंदों पर भी सिर्फ 3 ही रन आए। इसी ओवर के चलते दिल्ली को जीत नसीब हुई।

मैच का लेखा-जोखा

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए अमन खान के अर्धशतक (51) की मदद से 130/8 का स्कोर बनाया। जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम हार्दिक पांड्या की पारी (59*) के बावजूद 125/6 का स्कोर ही बना सकी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला DC के लिए गलत साबित हुआ और टीम ने 23 के स्कोर तक 5 विकेट खो दिए।

और पढ़िए – ‘मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं…’, 59 रन पर नाबाद रहने के बावजूद जीत नहीं दिला सके हार्दिक पांड्या, कप्तान ने दिया ये बयान

मुश्किल घड़ी में अमन खान और अक्षर पटेल ने अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।जवाब में गुजरात टाइटंस ने 32 के स्कोर पर अपने 4 विकेट खो दिए थे। गुजरात की पारी को कप्तान हार्दिक ने अर्धशतक लगाकर संभालने का प्रयास किया लेकिन जीत नहीं दिला सके।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: May 03, 2023 09:08 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें