Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2023: आईपीएल में अपने प्रदर्शन से खुश हैं एनरिक नार्जे, भारत की परिस्थितियों में ढलने की कर रहे विशेष तैयारी

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नार्जे इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में अपनी गेंदबाजी से खुश हैं। वे इसमें और सुधार करते हुए विकेट भी ज्यादा लेना चाहते हैं। इस समय दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट के अपने पहले 7 मैचों में 6 विकेट […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: May 3, 2023 14:11
Share :
IPL 2023 Anrich Nortje

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नार्जे इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में अपनी गेंदबाजी से खुश हैं। वे इसमें और सुधार करते हुए विकेट भी ज्यादा लेना चाहते हैं। इस समय दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट के अपने पहले 7 मैचों में 6 विकेट लिए हैं। गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अपने मैच से पहले बोलते हुए, नॉर्जे ने कहा कि वह अच्छी लय में हैं और उन योजनाओं को क्रियान्वित करने की कोशिश कर रहे हैं जो डीसी प्रबंधन ने उन्हें दी हैं।

‘मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं’- एनरिक

गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच की शुरुआत से पहले ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए एनरिक नार्जे ने आईपीएल 2023 में अब तक रहे अपने अनुभवों के बारे में बताया। उन्होंने भारत में विभिन्न जगहों पर मौजूद परिस्थितियों का भी जिक्र किया और कहा कि वे इसमें ढलने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि “मैं वर्तमान में अच्छा महसूस कर रहा हूं। मुझे वह विकेट नहीं मिले जो मुझे चाहिए थे, लेकिन कुल मिलाकर अच्छा लग रहा है। लय अच्छी है और यह सब इन विकेटों में अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के बारे में है। वहीं उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खराब प्रदर्शन को लेकर कहा कि ‘मुझे लगता है कि व्यक्तिगत रूप से हमें कई बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिले हैं। हम इसमें और भी खिलाड़ियों का नाम जोड़ना चाहेंगे।’

भारत की परिस्थितियों में धीरे-धीरे ढल रहा हूं- नार्जे

दिल्ली कैपिटल्स की टीम बल्लेबाजी के खराब प्रदर्शन से तालिका में सबसे नीचे है। इसी बीच टीम के स्टार गेंदबाज नॉर्टजे ने कहा है कि वह सीखने की कोशिश कर रहे हैं कि भारतीय परिस्थितियों में कैसे गेंदबाजी की जाए और जितना संभव हो उतना ज्ञान इकट्ठा किया जाए।

उन्होंने कहा कि “मैंने भारत में अधिक खेल नहीं खेले हैं। इसलिए, मैं अभी भी विभिन्न परिस्थितियों के बारे में सीख रहा हूं। कैसे गेंदबाजी करनी है, पावरप्ले में विकेट कैसे प्राप्त करें, और अंत में भी। मैं अधिक से अधिक सीखने की कोशिश कर रहा हूं।” एनरिक की बातों से ये साफ होता है कि वे आईपीएल के जरिए अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए भी तैयार हो रहे हैं।

First published on: May 03, 2023 02:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें