Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

INDW vs AUSW: पहले वनडे में टीम इंडिया की करारी हार, काम नहीं आई जेमिमा की शानदार पारी

India Women vs Australia Women 1st ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहले वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Dec 28, 2023 21:24
Share :
India Women lost 1st Odi match India Women vs Australia Women 1st ODI Jemimah Rodrigues
Image Credit: Social Media

India Women vs Australia Women 1st ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच पहला वनडे मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्टरेलिया की तरफ से शानदार बल्लेबाजी करने वाली फोएबे लिचफील्ड को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। फोएबे लिचफील्ड ने बल्लेबाजी करते हुए 89 गेंदों पर 78 रनों की शानदार पारी खेली।

टीम इंडिया ने बनाए 282 रन

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 282 रन बनाए। भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए जेमिमा रोड्रिगेज ने सबसे ज्यादा 82 रनों की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान जेमिमा ने 7 शानदार चौके लगाए। इसके अलावा यास्तिका भाटिया ने 49, ऋचा घोष 21 और दीप्ति शर्मा ने भी 21 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए गार्डनर और जॉर्जिया वेयरहैम ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया की करारी शिकस्त, ये रहे हार के बड़े कारण

46.3 ओवर में जीती ऑस्ट्रेलिया

282 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने 46.3 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए फोएबे लिचफील्ड ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए। इसके अलावा एलिसे पेरी 75, बेथ मूनी 42 और ताहलिया मैकग्राथ ने 68 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए रेनुका सिंह, पूजा, दीप्ति और स्नेह राणा ने 1-1-1-1 विकेट अपने नाम किया।

टेस्ट मैच में हारने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने वनडे क्रिकेट में शानदार वापसी की है। मैच में भारतीय टीम की गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही और सभी गेंदबाज विकेट के लिए तरसती दिखी। अब सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला 30 दिसंबर को वानखेड़े स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

First published on: Dec 28, 2023 09:12 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें