Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

India vs West Indies: तीसरे टी-20 में ग्राउंड स्टाफ से हुई बड़ी भूल, इस वजह से देर से शुरू हुआ मैच

India vs West Indies: पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर सीरीज में वापसी कर ली है। लेकिन गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में ग्राउंड स्टाफ से एक बड़ी भूल हो गई। जिससे मैच देर से शुरू हुआ, बाद में […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Aug 9, 2023 08:52
Share :
ind vs wi
India vs West Indies

India vs West Indies: पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर सीरीज में वापसी कर ली है। लेकिन गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में ग्राउंड स्टाफ से एक बड़ी भूल हो गई। जिससे मैच देर से शुरू हुआ, बाद में इस गलती को सुधारा गया तब कही जाकर मुकाबला शुरू हो पाया।

ग्राउंड स्टाफ 30 गज का घेरा बनाना भूला

दरअसल, तीसरे मैच में प्रोविडेंस स्टेडियम का ग्राउंड स्टाफ 30 गज का घेरा बनाना ही भूल गया। खास बात यह रही कि टॉस के बाद अंपायर और दोनों टीमों के खिलाड़ी भी मैदान के अंदर आ गए। लेकिन जब मैदान पर 30 गज का घेरा नहीं दिखा तो तुरंत इस बात की जानकारी ग्राउंड स्टाफ को दी गई। जिसके बाद सभी खिलाड़ी वापस मैदान से बाहर निकले, जिसके बाद ग्राउंड स्टॉफ ने तुरंत 30 गज का घेरा बनाया, तब कही जाकर मैच शुरू हुआ।

हालांकि इस मामले में दोनों तरफ से लापरवाही देखने को मिली। क्योंकि नियमों के मुताबिक मैच शुरू होने से पहले ही 30 गज का घेरा बनाया जाता है। जबकि मैच शुरू होने से पहले एक बार अंपायर्स मैदान का मुआयना भी करते हैं। ऐसे में अंपायर से भी यह बात मिस हो गई, जबकि ग्राउंड स्टॉफ भी घेरा बनाना भूल गया। ऐसे में यह बड़ी लापरवाही मानी जा रही है। जब खिलाड़ी ही मैदान पर पहुंच गए, तब अंपायर्स को पूरा मामला समझ आया। बता दें कि 30 यार्ड सर्कल मैदान पर पॉवरप्ले के नजरिए से बनाया जाता है। जिससे फील्डिंग तय की जाती है।

भारत ने जीता तीसरा मुकाबला

तीसरे टी-20 मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल करते हुए सीरीज में वापसी कर ली है। सीरीज के दोनों शुरुआती मैच वेस्टइंडीज ने जीते थे। तीसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फऐसला किया और भारत को 160 रनों का लक्ष्य दिया था। जहां जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 17.5 ओवर में 164 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने शानदार 83 रनों की पारी खेली। जबकि तिलक वर्मा ने भी 49 रनों की पारी खेली। कप्तान हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

ये भी देखें: Hardik Pandya के कारण नहीं बना Tilak Varma का अर्धशतक, कप्तान पांड्या को बताया सेल्फिश

First published on: Aug 09, 2023 08:52 AM
संबंधित खबरें