Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SA: डरबन के मैदान पर खेला जाएगा पहला T20 मैच, पढ़ें इस मैदान पर कैसा है भारत का Record

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मुकाबला डरबन ग्राउंड में खेला जाएगा। यहां देखें इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड कैसा है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 8, 2023 18:54
Share :
India vs South Africa T20 Series Ist T20 Match in Durban India Record
Image Credit- Social Media

India vs South Africa: भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच मैच के लिए तैयारियां जोरों पर है। भारतीय टीम अफ्रीका दौरे पर पहुंच चुकी है। अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले यह दौरा काफी अहम होने वाला है। इस सीरीज के बाद भारत को सिर्फ अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने का मौका मिलेगा, फिर सीधा विश्व कप के लिए जाना होगा, इस दृष्टिकोण से देखें तो यह सीरीज काफी अहम है। भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला किंग्समीड के डरबन क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। चलिए आपको बताते हैं कि इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड कैसा है।

ये भी पढ़ें:- IND vs AFG: भारत ने अफगानिस्तान को हराकर किया विजयी आगाज, अब पाकिस्तान से होगा महामुकाबला

भारत का रिकॉर्ड बेहद ही खराब

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले पहले मुकाबले से पहला जान लीजिए कि भारत का इस मैदान पर कैसा रिकॉर्ड रहा है, ताकि उस हिसाब से इस मैच को लेकर जीत और हार का अंदाजा लगाया जा सके। बता दें कि भारत ने इस मैदान पर कुल 14 मुकाबले खेले हैं। इनमें टेस्ट मैच, टी20 मैच और वनडे तीनों फॉर्मेट शामिल है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस 14 मैचों में भारत को सिर्फ 3 मुकाबले में जीत नसीब हुई है, जबकि 9 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा यहां भारत का एक मैच टाई हो गया, जबकि एक मुकाबला रद्द हो गया था। इससे साफ है कि भारत का रिकॉर्ड इस मैदान पर अच्छा नहीं है। ऐसे में अगले मुकाबले में भारत के पुराने रिकॉर्ड को पीछे छोड़ संभलकर खेलने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:- ‘गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप के बाद दिल टूटता है वैसा ही..’ फाफ डू प्लेसिस ने विश्व कप में भारत की हार पर कही बड़ी बात

टी20 मैचों का पूरा शेड्यूल

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच टी20 मुकाबला रात 9:30 बजे से खेला जाएगा। सीरीज का पहला मुकाबला 10 दिसंबर को खेला जाने के बाद दूसरा मुकाबला 12 दिसंबर को होगा। भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीनों टी20 मुकाबला रात 9:30 से ही खेला जाएगा। दूसरा टी20 मुकाबला गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाएगा। टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि भारत विश्व कप से पहले इस सीरीज को अपने नाम कर पाता है या फिर नहीं।

First published on: Dec 08, 2023 06:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें