Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करने उतरेगी बुमराह की ‘युवा ब्रिगेड’, जानें पिच पर किसका चलेगा जादू

IND vs IRE 3rd T20: भारत और आयरलैंड के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच बुधवार को खेला जाने वाला है। डबलिन के द विलेज ग्राउंड में आयोजित मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम को 7:30 बजे से होगी। जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारत पहले ही सीरीज 2-0 […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Aug 23, 2023 14:34
Share :
India vs Ireland 3rd T20 Live Streaming preview

IND vs IRE 3rd T20: भारत और आयरलैंड के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच बुधवार को खेला जाने वाला है। डबलिन के द विलेज ग्राउंड में आयोजित मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम को 7:30 बजे से होगी। जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारत पहले ही सीरीज 2-0 से अपने नाम कर चुका है। शुरुआती गेम को किसी तरह 2 रनों (डीएलएस) से जीतने के बाद, मेन इन ब्लू ने रविवार को दूसरे गेम में जोरदार प्रदर्शन किया और 33 रनों से जीत हासिल की।

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 185 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. रुतुराज गायकवाड़ ने 43 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाए।संजू सैमसन ने 26 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए। रिंकू सिंह ने 21 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 38 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार अर्जित किया।

Dublin Pitch Report: कैसी रहेगी डबलिन की पिच?

डबलिन स्थित द विलेज स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों का राज देखने को मिला है। यहां पर बाउंड्री छोटी है ऐसे में रन बनाना आसान है। पिच पर पहली इनिंग का औसत स्कोर 170 रहा है ऐसे में ये एक हाई स्कोरिंग मैदान है। मैदान के रिकॉर्ड्स की बात की जाए तो यहां पर टीमें टॉस जीतकर ज्यादातर दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करती हैं और जीत दर्ज करती है।

IND vs IRE Head to Head: देखें दोनों टीमों के आमने-सामने के रिकॉर्ड्स

भारत और आयरलैंड के बीच टी20 रिकॉर्ड्स को देखा जाए तो इसमें टीम इंडिया का पलड़ा पूरी तरह से भारी नजर आता है। दोनों के बीच अब तक 7 टी20 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें से सभी भारतीय टीम ने ही जीते हैं।

Dublin Weather Update: क्या बारिश बिगाड़ेगी मैच का रोमांच?

डबलिन में फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है। तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। ऐसे में फैंस को पूरे मैच का आनंद लेने का मौका मिलेगा।

दोनों टीमों के स्कवॉड

भारतीय टीम: यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा (सी), मुकेश कुमार, अवेश खान, जितेश शर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा , शाहबाज़ अहमद।

आयरलैंड टीम: एंड्रयू बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, गैरेथ डेलानी, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, जोशुआ लिटिल, बेंजामिन व्हाइट, फिओन हैंड, क्रेग यंग, थियो वैन वोएर्कोम, रॉस अडायर।

IND vs IRE 3rd T20 Live Streaming: कैसे देखें लाइव?

भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच को टीवी पर स्पोर्ट्स 18 और मोबाइल पर जियो सिनेमा पर देखा जा सकता है।

First published on: Aug 23, 2023 06:53 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें