Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS 2nd ODI: दूसरे वनडे में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 99 रनों से रौंदा, सीरीज पर कब्जा

India vs Australia 2nd ODI Live Updates: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 99 रनों से शानदार जीत दर्ज की। मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी का फैसला […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 25, 2023 07:14
Share :
India vs Australia 2nd ODI Live updates

India vs Australia 2nd ODI Live Updates: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 99 रनों से शानदार जीत दर्ज की।

मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हालांकि उसे ये भारी पड़ा। टीम इंडिया ने 399 रन ठोक डाले। इसमें शुभमन गिल के 104, श्रेयस अय्यर ने 105, केएल राहुल के 52 और सूर्यकुमार यादव के नाबाद 72 रन शामिल रहे। इसके बाद जब ऑस्ट्रेलियाई टीम 400 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो कुछ देर बाद बारिश आ गई। इसके बाद लक्ष्य को 33 ओवर में 317 रन कर दिया गया। इसका पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 28.2 ओवर में 217 रन पर आउट हो गई। टीम इंडिया के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट लिए। प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 और मोहम्मद शमी ने एक विकेट निकाला।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ कप्तान रहे। पैट कमिंस को आराम दिया गया। ये मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए करो या मरो का रहा। भारत ने ये मैच जीतकर सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया। टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है।

India vs Australia 2nd ODI Live Updates: यहां देखें पल-पल की अपडेट… 

दूसरे वनडे में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 99 रनों से रौंदा

  • ऑस्ट्रेलिया हार से कुछ ही कदम के दूरी पर है। ऑस्ट्रेलिया के 217 रनों पर 9 विकेट गिर गए हैं। आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, प्रसिद्ध कृष्णा और रविंद्र जडेजा ने भी दो-दो विकेट अपने नाम कर लिए हैं। इस जीत के साथ ही भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरिज पर भी कब्जा कर लेगा।
  • बारिश के बाद मुकाबला एक बार फिर से शुरू हो गया है। लेकिन मैच के ओवरों में कटौती की गई है। अब यह मुकाबला सिर्फ 33 ओवर का होने वाला है। बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया को इस मैच को जीतने के लिए 33 ओवर में 317 रनों का लक्ष्य दिया गया है।
  • इंदौर में बारिश ने डाला खलल, रोका गया मैच।
  • ऑस्ट्रेलिया 400 रनों का पीछा करने के लिए मैदान पर उतर चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने आते ही अपने दो बल्लेबाजों को खो दिया है। मैथ्यू शॉर्ट और स्टीवन स्मिथ काफी सस्ते में ही पवेलियन लौट गए हैं। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 7 ओवर के बाद 43 रन पर दो विकेट।
  • भारत की पारी समाप्त हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने 50 ओवर के समाप्ती के बाद 5 विकेट खोकर 399 रन बना दिया है। यह भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है। अब ऑस्ट्रेलिया को इस मुकाबले को अपने नाम करने के लिए 400 रन बनाने की जरूरत है।
  • कप्तान केएल राहुल ने एक बार फिर से कप्तानी पारी खेली है। राहुल ने पिछले मैच में भी अर्धशतक जड़ा था और आज एक बार फिर से कप्तानी पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के छक्के छुड़ा दिए हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी है। केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव विरोधी टीम पर जमकर बरस रहे हैं। इस दौरान सूर्या ने लगातार 4 छक्के भी जड़ दिए हैं। इससे एक पल के लिए तो ऐसा लगने लगा था कि सूर्या 6 छक्के भी जड़ सकते हैं। लेकिन गेंद बाहर होने के कारण लह पांचवीं गेंद पर छक्का लगाने से चूक गए।
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया का छक्का छुड़ा दिया है। भारत ने शुरुआती 37 ओवरों में 271 रन बना लिया है। गिल और अय्यर के आउट होने के बाद ऐसा लगा कि अब रनों की रफ्तार धीमी पड़ जाएगी। लेकिन कप्तान केएल राहुल और ईशान किशन ने रनों की रफ्तार धटने नहीं दिया है।
  • भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए काफी मजबूत शुरुआत की है। भारत ने शुरुआती 32 ओवर में 225 रन बना लिया है। कयास लगाया जा रहा है कि भारत इस मैच में 400 रनों का आंकड़ा भी छू सकता है।
  • श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक जड़ दिया है। अय्यर ने सिर्फ 90 गेंदों में धमाकेदार 105 रनों की पारी खेली है। इसके बाद अय्यर शॉन एबॉट के गेंद पर चलते बने हैं।
  • श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल अपने शतक के काफी नजदीक पहुंच चुके हैं। अय्यर 78 गेंदों में 90 रन पर नाबाद खेल रहे हैं। वहीं, शुभमन गिल 73 गेंदों में 88 रन पर नाबाद खेल रहे हैं।
  • भारत ने पहली पारी में काफी सुलझी हुई शुरुआत की है। भारत ने शुरुआती 26 ओवर में 190 रन बना लिया है। भारत के दो दिग्गज शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर अभी भी पिच पर डटे हुए हैं। दोनों ही बल्लेबाज अपने शतक के काफी करीब पहुंच चुके हैं।
  • गिल और अय्यर ने पारी को संभाला, 10 ओवर बाद भारत का स्कोर 80-1
  • बारिश के चलते मैच में आई रुकावट, भारत का स्कोर 79-1
  • भारत को लगा पहला झटका, ऋतुराज गायकवाड़ 8 रन बनाकर आउट
  • ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस, एलेक्स कैरी (डब्ल्यू), कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड, स्पेंसर जॉनसन
  • भारत (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा
  • भारतीय टीम में बुमराह की जगह प्रसिद्ध कृष्णा की हुई एंट्री।
  • ऑस्ट्र्लिया ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला।

दोनों टीमों के कुछ प्रमुख खिलाड़ी इस मैच में भाग नहीं ले रहे हैं। भारत ने फिटनेस चिंताओं के कारण कोहली, रोहित, सिराज और कुलदीप को आराम दिया और ऑस्ट्रेलिया ने स्टार्क, हेज़लवुड और मैक्सवेल को बाहर कर दिया। स्टार्क तीसरे वनडे में वापसी कर सकते हैं।

First published on: Sep 24, 2023 04:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें