Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

IND Vs SA: कोहली का ऐतिहासिक शतक, अय्यर ने बिखेरी चमक, अफ्रीका को मिला बड़ा लक्ष्य

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ईडन गार्डन्स में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 326 रन बनाए हैं।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Nov 5, 2023 18:08
Share :
Virat Kohli Shreyas Iyer IND vs SA ODI World Cup 2023
विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने जमाया रंग. (ANI)

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का 37वां मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच अक्टूबर को ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है। इस रोमांचक मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 326 रन बनाने में कामयाब हुई है। टीम के लिए एक बार फिर विराट कोहली का बल्ला जमकर चला। उन्होंने टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 121 गेंदों में नाबाद 101 रन की उम्दा शतकीय पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके निकले। अफ्रीका को अगर यह मुकाबला अब अपने नाम करना है तो उसे निर्धारित ओवरों में 327 रन बनाने होंगे।

श्रेयस अय्यर और रोहित शर्मा ने भी बिखेरी चमक:

किंग कोहली के अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रेयस अय्यर का बल्ला भी जमकर चला। उन्होंने ब्लू टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 87 गेंदों का सामना किया। इस बीच 88.50 की स्ट्राइक रेट से 77 रन बनाने में कामयाब रहे। इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके एवं दो छक्के निकले।

यह भी पढ़ें- World Cup 2023: कोलकाता पुलिस ने टिकट विवाद पर की थी शिकायत, BCCI उपाध्यक्ष ने दिया दो टूक जवाब 

कैप्टन रोहित शर्मा भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छोटी मगर महत्वपूर्ण पारी खेलने में कामयाब रहे। उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 24 गेंदों का सामना किया। इस बीच 166.66 की स्ट्राइक रेट से 40 रन का योगदान दिया। शर्मा के बल्ले से इस दौरान छह चौके एवं दो छक्के निकले।

गिल, सूर्य और राहुल का बल्ला रहा खामोश:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव का बल्ला खामोश रहा। टीम के लिए इस मुकाबले में जहां युवा गिल 24 गेंद में 23 रन बना सके। वहीं राहुल ने पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंद में 18 एवं सूर्यकुमार यादव ने छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंद में 22 रन का योगदान दिया।

 एनगिडी, जानसेन, रबाडा, शम्सी और महाराज को मिली एक-एक सफलता:

भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लुंगी एनगिडी, मार्को जानसेन, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और केशव महाराज को क्रमशः एक-एक सफलता हाथ लगी।

कोहली ने सचिन के वनडे शतकों की बराबरी की:

विराट कोहली ने वनडे फॉर्मेट में सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक शतकों की बराबरी कर ली है। दोनों बल्लेबाजों के नाम वनडे में अब क्रमशः 49-49 शतक दर्ज हैं। आगामी मुकाबलों में अगर कोहली एक और शतक लगाने में कामयाब होते हैं तो वह सचिन को पीछे छोड़ देंगे।

First published on: Nov 05, 2023 05:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें