Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs WI: सूर्यकुमार यादव के बचाव में उतरे कोच राहुल द्रविड़, बोले- ‘वो अभी वनडे क्रिकेट सीख रहे हैं’

IND vs WI: टी20 स्पेशलिस्ट सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने वनडे करियर की शानदार शुरुआत की। मुंबई के इस बल्लेबाज ने भारत के लिए खेले पहले छह वनडे मैचों में दो अर्धशतक और चार 30 प्लस का स्कोर बनाया। हालांकि, अगले 19 मैचों में, वह एकदिवसीय मैचों में अपने कुल रनों को दोगुना नहीं […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jul 30, 2023 11:31
Share :
Suryakumar Yadav IND vs WI Rahul Dravid

IND vs WI: टी20 स्पेशलिस्ट सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने वनडे करियर की शानदार शुरुआत की। मुंबई के इस बल्लेबाज ने भारत के लिए खेले पहले छह वनडे मैचों में दो अर्धशतक और चार 30 प्लस का स्कोर बनाया। हालांकि, अगले 19 मैचों में, वह एकदिवसीय मैचों में अपने कुल रनों को दोगुना नहीं कर पाए हैं क्योंकि वह केवल 215 रन ही बना पाए हैं। उन्होंने इस अवधि में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है और उनका कुल स्कोर केवल 30 से अधिक है।

ऐसे में सूर्यकुमार यादव के फॉर्म और वनडे टीम में उनकी जगह को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। कई फैंस का तो ये तक मानना है कि सूर्या इस फॉर्मेंट के लिए बने ही नहीं है। ऐसे में इस टैलेंटेड खिलाड़ी के समर्थन में भारतीय कोच राहुल द्रविड़ खुद उतरे हैं।

सूर्यकुमार यादव वनडे क्रिकेट सीख रहे हैं- राहुल द्रविड़

वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली करारी हार के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि “मुझे लगता है कि सूर्या वास्तव में एक अच्छा खिलाड़ी है। इसके बारे में कोई संदेह नहीं है। उनके प्रदर्शन ने यह दिखाया है, खासकर टी20 क्रिकेट और यहां तक कि घरेलू क्रिकेट में भी। दुर्भाग्य से, मुझे लगता है कि वह यह बात कहने वाले पहले व्यक्ति होंगे कि उनके वनडे नंबर शायद उनके उच्च मानकों के अनुरूप नहीं हैं जो उन्होंने टी20 में स्थापित किए हैं, लेकिन वह वनडे क्रिकेट के बारे में भी सीख रहे हैं।”

हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा अवसर देना चाहते हैं- राहुल द्रविड़

भारतीय कोच ने आगे कहा कि “मुझे लगता है कि वह अपने खेल के बारे में भी सीख रहा है, सीख रहा है कि बीच के ओवरों में कैसे बल्लेबाजी करनी है। वह एक प्रतिभा है और हम उसे जितना संभव हो उतने अवसर देना चाहते हैं। अब यह वास्तव में उन पर निर्भर है कि वे उन अवसरों को लें और उनका उपयोग करें, लेकिन हम जिस तरह की व्यवस्था में हैं, हम लोगों को यथासंभव अधिक से अधिक मौके देना पसंद करते हैं।”

अंतिम मैच पर टिकी सभी की निगाहें

इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब विजेता का चयन मंगलवार को खेले जाने वाले मुकाबले से किया जाएगा। मैच में भारत की तरफ से रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया था। वहीं टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में थी। ये भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 मुकाबलों के बाद पहली हार है।

First published on: Jul 30, 2023 11:31 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें