Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SL: Virat Kohli के पास ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ को पछाड़कर इतिहास रचने का सुनहरा मौका, बस बनाने होंगे इतने रन

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा। इसका आयोजन गुवाहाटी के स्टेडियम में होगा। इस सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली वापसी कर रहे हैं। कोहली के लिए ये सीरीज बेहद जरूरी है और अगर […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jan 11, 2023 12:05
Share :
Virat Kohli Sachin Tendulkar IND vs WI

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा। इसका आयोजन गुवाहाटी के स्टेडियम में होगा। इस सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली वापसी कर रहे हैं। कोहली के लिए ये सीरीज बेहद जरूरी है और अगर वो इसमें दो शतक जड़ देते हैं तो वे इतिहास रच देंगे।

सचिन के इस रिकॉर्ड पर कोहली की नजर

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने वैसे तो कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं और वे अभी भी लगातार कई रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। ऐसे में इस सीरीज में उनके सामने गॉड ऑफ क्रिकेट का एक विशाल रिकॉर्ड होगा जिसे वे तोड़ना चाहेंगे। दरअसल घर में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर 20 शतक के साथ टॉप पर हैं। सचिन तेंदुलकर ने घर में 2011 में अपना आखिरी शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। वहीं बात विराट कोहली की करें तो यह रन मशीन 19 शतकों के साथ दूसरे पायदान पर हैं। अगर कोहली इस सीरीज में दो शतक जड़ देते हैं तो वे सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे वहीं एक शतक जड़ने पर वे तेंदुलकर की बराबरी कर देंगे।

और पढ़िएबॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम का किया ऐलान, Nathon Lyon समेत इन 4 स्पिनर्स को दी जगह

MS Dhoni को पीछे छोड़ देंगे विराट कोहली, बस बनाने होंगे इतने रन

दरअसल भारतीय और श्रीलंका के बीच अब तक 168 वनडे मैच खेले गए हैं। इन सभी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीयों की लिस्ट में विराट कोहली 2220 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं वहीं पूर्व कप्तान एमएस धोनी 2383 रनों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं। विराट कोहली अगर इस सीरीज में 164 रन बना लेते हैं तो वे कैप्टन कूल को पीछे छोड़ देंगे और भारत की ओर से श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। इस लिस्ट में टॉप पर सचिन तेंदुलकर मौजूद हैं जिनके 3111 रन है।

और पढ़िएपाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच आज, जानें भारत में कब और कैसे देखें लाइव

IND vs SL ODI Shedule: ये है वनडे सीरीज का शेड्यूल

– IND vs SL 1st ODI- 10 जनवरी 2023- गुवाहाटी

– IND vs SL 2nd ODI- 12 जनवरी- कोलकाता

– IND vs SL 3rd ODI- 15 जनवरी – तिरुवंतपुरम

और पढ़िएखेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 10, 2023 12:29 PM
संबंधित खबरें