Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच में क्या बारिश डालेगी खलल? जानें हर घंटे का Weather update

India vs Pakistan Ahmedabad Weather update: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) में भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होने वाली है।

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Oct 13, 2023 09:54
Share :
India vs Pakistan Ahmedabad Weather Forecast

India vs Pakistan weather update: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये भिड़ंत अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी। मैच के लिए दोनों ही टीमों ने शानदार तैयारी कर ली है साथ ही बीसीसीआई भी इस मैच को खास बनाने के प्रयास कर रही है। ऐसे में मैच में क्या बारिश खलल डालेगी ये जान लेना भी बेहद जरूरी है।

Ahmedabad Weather  Forecast: जानें हर घंटे का वेदर अपडेट

एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक 14 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद में पूरे दिन बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम साफ रहने की संभावना है। ऐसे में फैंस को पूरे दिन मैच का आनंद उठाने को मिलेगा। हालांकि तापमान धीरे-धीरे बढ़ जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक सुबह 10 बजे 30 डिग्री तापमान रहेगा वहीं मैच के दौरान ये 36 डिग्री तक पहुंच जाएगा। ऐसे में खिलाड़ियों को इससे निपटना होगा।

खराब हवा से लोगों को होगी परेशानी

मैच में जहां आसमान साफ रहेगा वहीं खराब वायु गुणवत्ता फैंस और खिलाड़ियों को भी परेशान कर सकती है। बिगड़ती वायु गुणवत्ता के बारे में मौसम विभाग ने अहमदाबाद निवासियों को चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने इस बात पर प्रकाश डाला है कि प्रदूषण का बढ़ता स्तर बच्चों और बुजुर्गों जैसे संवेदनशील समूहों के व्यक्तियों को काफी प्रभावित कर सकता है। यह देखते हुए कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच की टिकटें बिक चुकी हैं, लगभग 1,30,000 लोगों के आने की उम्मीद है, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि खराब वायु गुणवत्ता संवेदनशील समूहों के लिए समस्याएं पैदा कर सकती है। ऐसे में सभी को सावधान रहने की जरूरत है।

भारत का शानदार रिकॉर्ड

एकदिवसीय विश्व कप के इतिहास में, भारत और पाकिस्तान सात बार एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने हुए हैं, इन सात मुकाबलों में से प्रत्येक में भारत विजयी रहा है, और अपने पड़ोसी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ एक साफ रिकॉर्ड बनाए रखा है।

First published on: Oct 13, 2023 09:53 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें