Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: राहुल द्रविड़ को बार-बार ब्रेक क्यों? शास्त्री के सवाल पर अश्विन ने दिया ये जवाब

IND vs NZ: पिछले दिनों पूर्व मुख्य कोच Ravi Shastri ने Rahul Dravid को बार-बार ब्रेक दिए जाने पर सवाल उठाए थे। अब Ashwin ने इस सवाल का जवाब दिया है।

नई दिल्ली: टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को टी 20 वर्ल्ड कप से लौटने के बाद आराम दिया गया है। उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज से ब्रेक देकर वीवीएस लक्ष्मण को जिम्मेदारी सौंपी गई है। टी 20 सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल चुका है, जबकि दूसरा मुकाबला रविवार को दोपहर 12 बजे से खेला जाएगा। हालांकि पिछले दिनों पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने राहुल द्रविड़ को बार-बार ब्रेक देने के फैसले पर सवाल उठाए थे। शास्त्री का कहना था कि द्रविड़ को बार-बार आराम क्यों दिया जा रहा है। उनका खिलाड़ियों के साथ सामंजस्य बैठाने के लिए टीम के साथ होना जरूरी है। हालांकि अब टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इस सवाल का जवाब देने की कोशिश की है।

अश्विन ने किया बचाव

आर अश्विन ने भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को न्यूजीलैंड के चल रहे दौरे से आराम दिए जाने का बचाव किया है। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- “मैं समझाऊंगा कि लक्ष्मण पूरी तरह से अलग टीम के साथ वहां क्यों गए क्योंकि इसकी भी अलग व्याख्या की जा सकती है।” “राहुल द्रविड़ और उनकी टीम ने टी20 विश्व कप से पहले योजना बनाने से लेकर काफी मेहनत की। चूंकि मैंने इसे करीब से देखा है, इसलिए मैं यह कह रहा हूं।”

मानसिक और शारीरिक रूप से थके हुए हैं

अश्विन ने आगे कहा- “उनके पास हर वेन्यू और हर टीम के लिए बड़ी योजनाएं थीं। इसलिए वे न केवल मानसिक बल्कि शारीरिक रूप से भी थके हुए हैं और सभी को एक ब्रेक की जरूरत होती है। जैसे ही न्यूजीलैंड श्रृंखला खत्म होगी, हम बांग्लादेश का दौरा करेंगे इसलिए न्यूजीलैंड दौरे के लिए हमारे पास लक्ष्मण के नेतृत्व में एक अलग कोचिंग स्टाफ है।”

इतने ब्रेक की क्या जरूरत है?

रवि शास्त्री ने यहां तक कहा था कि कोच को ब्रेक की आवश्यकता क्यों होगी, खासकर जब उन्हें आईपीएल के दौरान दो-तीन महीने का अवकाश मिलता है। शास्त्री ने वेलिंगटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी-20 से पहले प्रेस वार्ता के दौरान कहा था- मैं ब्रेक में विश्वास नहीं करता क्योंकि मैं अपनी टीम को समझना चाहता हूं। मैं अपने खिलाड़ियों को समझना चाहता हूं और मैं उस टीम के नियंत्रण में रहना चाहता हूं। उन्होंने कहा, “ये ब्रेक..ईमानदारी से कहूं तो आपको इतने ब्रेक की क्या जरूरत है? आपको आईपीएल के दो-तीन महीने मिलते हैं, आपके लिए कोच के रूप में आराम करना काफी है।

जिम्बाब्वे सीरीज में लौटने की संभावना

द्रविड़ को इस साल की शुरुआत में जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी आराम दिया गया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में एकदिवसीय श्रृंखला द्रविड़ की जगह लक्ष्मण कोच रहे थे। भारत के न्यूजीलैंड के दौरे में तीन टी20 और तीन एकदिवसीय मैच शामिल हैं, लास्ट मैच 30 नवंबर को होगा। चार दिन बाद टीम इंडिया बांग्लादेश का दौरा करेगी जिसमें द्रविड़ की वापसी की संभावना है। इस श्रृंखला में तीन वनडे और दो टेस्ट शामिल हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -