---विज्ञापन---

IND vs NZ: ‘बच्चों की तरह फूट-फूटकर रोए थे धोनी’, पूर्व बल्लेबाजी कोच का बड़ा खुलासा

MS Dhoni Cried Revealed Sanjay Banger IND vs NZ: वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल में हार के बाद ड्रेसिंग रूम के माहौल को लेकर संजय बांगड़ ने खुलासा किया है। 

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Oct 22, 2023 16:58
Share :
IND vs NZ: 'MS Dhoni And Team cried bitterly like a child', Sanjay Banger Revealed During Commentary
IND vs NZ: 'MS Dhoni And Team cried bitterly like a child', Sanjay Banger Revealed During Commentary

MS Dhoni Cried Revealed Sanjay Banger IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए आईसीसी टूर्नामेंट के मुकाबलों में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। पिछले 20 साल में भारत ने वर्ल्ड कप 2003 में ही जीत हासिल की थी। पिछले 33 सालों में हुए 9 मुकाबलों में न्यूजीलैंड ने 8 बार जीत हासिल की है, लेकिन सबसे खराब और ‘दर्दनाक’ हार 2019 में रही, जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल हार गई। एमएस धोनी का वो रनआउट फैंस को आज भी दर्द दे जाता है। इस हार के बाद ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसा था, इसे लेकर पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने बड़ा खुलासा किया है।

ड्रेसिंग रूम में बच्चों की तरह रो रहे थे खिलाड़ी

बांगड़ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को वर्ल्ड कप 2023 के मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए कहा- ”उस हार को कोई नहीं भूल सकता। इस हार से टीम के खिलाड़ी बुरी तरह टूट गए। सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में बच्चों की तरह फूट-फूटकर रो रहे थे। एमएस धोनी हों या रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या या फिर ऋषभ पंत टीम के अधिकतर खिलाड़ी रो रहे थे। जीत के इतना करीब आकर हारना काफी दुखदायी था।”

पांच साल तक बल्लेबाजी कोच रहे संजय बांगड़

बता दें कि संजय बांगड़ पांच साल तक बल्लेबाजी कोच रहे। जुलाई में वर्ल्ड कप के बाद सितंबर 2019 में उनका कार्यकाल खत्म हो गया था। चयन समिति ने जब उनके कॉन्ट्रेक्ट को रिन्यू नहीं किया तो राष्ट्रीय चयनकर्ताओं में से एक देवांग गांधी के साथ उनकी तीखी बहस हो गई थी। बताया गया कि बांगड़ का गुस्सा भारतीय क्रिकेट टीम से बल्लेबाजी कोच के रूप में उन्हें बाहर किए जाने पर सामने आया था।

ये भी पढ़ें: World Cup 2019 में धोनी नहीं, इस वजह से टीम इंडिया को मिली हार, गौतम गंभीर ने बताई इतिहास की सबसे बड़ी गलती

First published on: Oct 22, 2023 04:58 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें