Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड में कौन किसपर भारी ? यहां देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड

IND vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीम अब टी20 और वनडे सीरीज के लिए तैयार हैं।

IND vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीम अब टी20 और वनडे सीरीज के लिए तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच 18 नवंबर 2022 को पहला टी20 मैच खेला जाएगा। मैच न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप में हार के बाद वापसी करना चाहेगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगर टी20 के आंकड़े देखें जाए तो इंडिया का पड़ला भारी नजर आता हैं।

अभी पढ़ें NZ vs IND: हार्दिक की बढ़ेगी टेंशन, युवाओं से लैस टीम में कौन करेगा ओपनिंग?

IND vs NZ Head to Head in T20: भारत का पड़ला भारी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी20 मैचों की बात करें तो भारतीय टीम को थोड़ी बढ़त हासिल हैं। दोनों के बीच अबतक कुल 20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं जिसमें से भारत ने 11 मैच जीते हैं वहीं न्यूजीलैंड सिर्फ 9 ही मैच जीत पाई है। वहीं आंकड़ों में भारतीय टीम का देश से बाहर भी प्रदर्शन अच्छा नजर आता हैं। भारत ने देश से बाहर 6 मैच जीते हैं जो कि बताता है कि टीम न्यूजीलैंड को उसके घर में भी हराने के काबिल हैं।

न्यूजीलैंड की टी20 टीम:

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर।

अभी पढ़ें IPL auction 2023 में इस खिलाड़ी पर बरसेगा सबसे ज्यादा पैसा, संजय मांजरेकर ने की बड़ी भविष्यवाणी

भारत की T20I टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर और उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -