Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs BAN: चीते की चाल, बाज की नजर.. जब ऋषभ पंत में दिखी MS धोनी की झलक, देखें Video

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया दूसरे टेस्ट मैच में मजबूत पकड़ बनाती नजर आ रही है, बांग्लादेश दूसरी पारी में 143 रन पर ऑलआउट हो चुकी है, जिससे टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट में जीत हासिल करने के लिए 144 रनों की जरुरत है। वहीं इस मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Dec 24, 2022 15:55
Share :
rishabh pant wicketkeeping
rishabh pant wicketkeeping

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया दूसरे टेस्ट मैच में मजबूत पकड़ बनाती नजर आ रही है, बांग्लादेश दूसरी पारी में 143 रन पर ऑलआउट हो चुकी है, जिससे टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट में जीत हासिल करने के लिए 144 रनों की जरुरत है। वहीं इस मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत भी छाए हुए हैं।

टीम इंडिया को दूसरे मैच में मजबूत स्थिति में पहुंचाने में ऋषभ पंत का भी योगदान रहा। उन्होंने विकेट के पीछे बांग्लादेशी बल्लेबाजों को सेट नहीं होने दिया। बांग्लादेशी बल्लेबाजों की थोड़ी सी गलती का ऋषभ पंत ने पूरा फायदा उठाया और उन्हें स्टंपिंग किया।

नुरुल हसन के बिखेर दिए स्टंप

बांग्लादेश के बल्लेबाज नुरुल हसन अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन 31 रन के स्कोर पर अक्षर पटेल की सीधी गेंद बर नुरुल हसन गच्चा खा गए, जहां उनका पैर पल भर के लिए ऊपर गया, इतने में विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने उनकी गिल्लियां बिखेर दी। कुछ देर नुरुल हसन को समझ ही नहीं आया की वह आउट हो गए हैं, लेकिन थर्ड एंपायर के इशारे के बाद उन्होंने कदम पवेलियन की तरफ बढ़ा लिए।

पंत में दिखी धोनी की झलक

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सबसे सफलतम विकेटकीपर भी माने जाते हैं, खास बात यह है कि पंत भी धोनी से टिप्स लेते रहते हैं, ऐसे में आज ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग में धोनी की झलक देखने को मिली, क्योंकि धोनी विकेट के पीछे सबसे ज्यादा शिकार करने में वाले कीपर है, जिनकी रफ्तार का बल्लेबाज कभी अंदेशा भी नहीं लगा पाते थे, कुछ ऐसा ही आज पंत ने भी कर दिखाया।

96 रनों की पारी भी खेली

इससे पहले ऋषभ पंत ने बल्ले से भी कमाल दिखाया, पहली पारी में जब टीम मुश्किल में थी तब ऋषभ पंत 93 रनों की शानदार पारी खेली। जब पंत क्रीज पर पहुंचे, भारत 72/3 के स्कोर पर लड़खड़ा रहा था। लेकिन उन्होंने शानदार बैटिंग करते हुए 96 रन बनाए, हालांकि वह शतक से चूक गए। अब दूसरी पारी में भी उनसे अच्छी बैटिंग की उम्मीद होगी।

First published on: Dec 24, 2022 03:20 PM
संबंधित खबरें