Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS 2nd ODI: दूसरे मुकाबले में राहुल की जगह ईशान ने की कीपिंग, क्या खुद ही उठ गया Keeping से भरोसा?

IND vs AUS 2nd ODI: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में भारत के कप्तान केएल राहुल ने कीपिंग की थी। भारत ने यह मुकाबला अपने नाम कर लिया था, लेकिन मैच में राहुल की कीपिंग काफी खराब रही थी। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Sep 24, 2023 21:55
Share :
IND vs AUS 2nd ODI
केएल राहुल और ईशान किशन।

IND vs AUS 2nd ODI: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में भारत के कप्तान केएल राहुल ने कीपिंग की थी। भारत ने यह मुकाबला अपने नाम कर लिया था, लेकिन मैच में राहुल की कीपिंग काफी खराब रही थी। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी को पवेलियन भेजने का मौका गंवा दिया था। इसके कारण से राहुल की कीपिंग की काफी आलोचना भी की जा रही थी। इसके बाद सीरीज के दूसरे मुकाबले में केएल राहुल की जगह ईशान किशन कीपिंग करते नजर आए।

क्या राहुल ने खुद ईशान को सौंपी कीपिंग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में खराब प्रदर्शन के बाद केएल राहुल ने दूसरे मुकाबले में कीपिंग नहीं की। इससे सवाल यह भी खड़े हो रहे हैं कि क्या राहुल ने कीपिंग करने को टीम का भरोसा खो दिया है, इसलिए उन्हें कीपिंग करने का मौका नहीं दिया गया। कयास यह भी लगाया जा रहा है कि राहुल ने बतौर कप्तान खुद ही टीम का भला चाहते हुए ईशान किशन को कप्तानी सौंपी। राहुल का दूसरे मैच में कीपिंग नहीं करना वर्ल्ड कप को लेकर भी बड़ा सवाल बना हुआ है।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS 2nd ODI: शतक बनाने के बाद जल्दबाजी में दिखे श्रेयस अय्यर, वर्ल्ड कप से पहले बढ़ गई चिंता

WC का प्लेइंग इलेवन हो सकता है प्रभावित

बता दें कि ईशान किशन और केएल राहुल दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए चुने गए हैं। केएल राहुल बतौर बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन राहुल की कीपिंग में धार देखने को नहीं मिली है। दूसरी ओर ईशान किशन हैं, जो अच्छे बल्लेबाजी तो कर ही रहे हैं। साथ ही अच्छी कीपिंग भी कर रहे हैं। ऐसे में राहुल की खराब कीपिंग प्लेइंग इलेवन को इफेक्ट कर सकता है। चिंता का विषय यह भी बना हुआ है कि कहीं ऐसा न हो कि कीपिंग में कमीं होने के कारण एक अच्छा बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन सके।

First published on: Sep 24, 2023 09:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें