Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

ICC POTM Award: जोस बटलर ने जीता ICC का ये खास अवार्ड, पाकिस्तानी महिला ने भी मारी बाजी, जाने

ICC POTM Award: इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर ने नवंबर महीने का ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड जीता है। महिला कैटेगरी में यह अवार्ड पाकिस्तान की सिदरा अमीन ने अपने नाम किया है। बटलर ने अपने साथी खिलाड़ी आदिल राशिद और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी को पीछे छोड़ते हुए यह पुरस्कार जीता है। […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Dec 13, 2022 10:13
Share :
ICC POTM Award Jos buttler and sidra ameen become icc player of the month november
ICC POTM Award Jos buttler and sidra ameen become icc player of the month november

ICC POTM Award: इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर ने नवंबर महीने का ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड जीता है। महिला कैटेगरी में यह अवार्ड पाकिस्तान की सिदरा अमीन ने अपने नाम किया है। बटलर ने अपने साथी खिलाड़ी आदिल राशिद और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी को पीछे छोड़ते हुए यह पुरस्कार जीता है। ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड के लिए विजेताओं का फैसला वोटिंग के जरिए हुआ, जिसमें जोस बटलर और सिदरा आमीन ने बाजी मार ली है।

जोस बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड 12 साल बाद टी20 विश्व कप खिताब जीता था।

आपको बता दें कि इस अवार्ड के लिए पुरुष वर्ग में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर, आदिल रशीद और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का नाम शामिल था। वहीं महिला वर्ग में पाकिस्तान की सिदरा अमीन, थाईलैंड की नट्टकन चैंथम और आयरलैंड की गेबी लुईस का नाम शामिल था। इन सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन पिछले महीने काफी जबरदस्त रहा था।

और पढ़िएIND vs BAN test: टीम इंडिया को बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हुए 2 दिग्गज खिलाड़ी

बटलर ने साथी खिलाड़ियों को समर्पित किया अवार्ड

आपको बता दें कि नवंबर में इंग्लैंड टीम ने टी20 विश्व कप जीता था, उस टूर्नामेंट में बटलर का अहम योगदान दिया था। उन्होंने यह अवार्ड जीतने के बाद कहा कि “नवंबर के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में मुझे वोट देने के लिए मैं प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। यह अवार्ड मेरे साथी खिलाड़ियों के लिए, जिन्होंने टी20 विश्व कप जीतने में टीम के लिए अहम योगदान दिया था।

और पढ़िएPAK vs ENG: ‘इसमें कोई मिस्ट्री नहीं है…’, अबरार अहमद की गेंदबाजी पर बेन डकेट ने दिया बड़ा बयान

जोस बटलर ने और क्या कहा?

जोस बटलर ने अपने बयान में ये भी कहा कि ‘यह क्रिकेट के सबसे अच्छे महीनों में से एक है, जिसमें मैं शामिल रहा हूं। और विश्व चैंपियन बनने के लिए सभी इंग्लैंड के खिलाड़ियों का नेतृत्व करना बहुत खास था।”

भारत के खिलाफ खेली थी 80 रनों की पारी

आपको बता दें कि नवंबर में बटलर ने चार टी20 मैच में दो बार अर्धशतकीय पारी खेली थीं। उन्होंने टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल मैच में भारत के खिलाफ एलेक्स हेल्स के साथ 170 रन की नाबाद साझेदारी कर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया था। इस मैच में उन्होंने 49 गेंद में नाबाद 80 रन बनाए थे। इसमें नौ चौके और तीन छक्के शामिल थे।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 12, 2022 06:51 PM
संबंधित खबरें