Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

हाशिम अमला बने इस टीम के कोच, जेपी डुमिनी की लेंगे जगह

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला को तीन साल के लिए जोहान्सबर्ग स्थित लायंस टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। हाशिम वांडरर्स में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच रसेल डोमिंगो के साथ जुड़ गए हैं। वह जेपी डुमिनी की जगह लेंगे। उन्हें नेशनल टीम में व्हाइट बॉल कोचिंग की जिम्मेदारी […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Aug 2, 2023 22:11
Share :
Hashim Amla Lions Coach
Hashim Amla Lions Coach

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला को तीन साल के लिए जोहान्सबर्ग स्थित लायंस टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। हाशिम वांडरर्स में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच रसेल डोमिंगो के साथ जुड़ गए हैं। वह जेपी डुमिनी की जगह लेंगे। उन्हें नेशनल टीम में व्हाइट बॉल कोचिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। डोमिंगो भी इस भूमिका में नए हैं। उन्होंने वांडिले ग्वावु से पदभार लिया है, जो दक्षिण अफ्रीका के व्हाइट बॉल फील्डिंग कोच हैं।

प्रांतीय टीम के साथ अमला की यह पहली भूमिका

SA20 में एमआई केप टाउन के लिए बैटिंग कंसल्टेंट के रूप में काम करने के बाद दक्षिण अफ्रीका में एक प्रांतीय टीम के साथ अमला की यह पहली भूमिका है। मजांसी सुपर लीग में केप टाउन ब्लिट्ज के लिए भी वह यही भूमिका निभा चुके हैं। अमला ने इस साल की शुरुआत में मास्टर्स लीजेंड्स लीग में वर्ल्ड जायंट्स के लिए दो मैचों में हिस्सा लिया था, लेकिन उन्होंने खेल के अन्य सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है।

लायंस क्रिकेट के साथ काम करके खुश

लायंस द्वारा बुधवार को जारी एक बयान में अमला ने कहा- “मैं लायंस क्रिकेट के साथ काम करके खुश हूं। वे देश की सबसे बड़ी प्रोटिया टीमों में से एक हैं और उनके खिलाड़ियों के साथ काम करना सम्मान की बात है।” “मुख्य कोच रसेल डोमिंगो और मैं कई साल पीछे चले गए हैं। प्रोटियाज के साथ रहते हुए वह एक कोच के रूप में थे। एक अंतरराष्ट्रीय कोच के रूप में उनका अनुभव कुछ ऐसा है जिसके साथ टीम बनाने और साझा करने के लिए मैं उत्सुक हूं।”

लायंस दक्षिण अफ्रीका की ज्यादा सफल फ्रेंचाइजी

अमला तुरंत काम संभाल लेंगे। दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टीमें प्री-सीजन ट्रेनिंग में हैं। हालांकि 2023-24 सीजन के लिए कार्यक्रम की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। सभी 8 डिवीजन वन टीमों से 7 प्रथम श्रेणी, 50 ओवर के एक दिवसीय कप के साथ टी20 प्रतियोगिता खेलने की उम्मीद की जा रही है। लायंस दक्षिण अफ्रीका की ज्यादा सफल फ्रेंचाइजी में से एक है और उसने पिछले चार सत्रों में पांच खिताब जीते हैं।

First published on: Aug 02, 2023 08:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें