Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

‘आईसीसी इवेंट्स में टीम के फेल होने का कारण IPL नहीं बल्कि..’ गौतम गंभीर ने बताई भारत के खराब प्रदर्शन की मुख्य वजह

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारतीय टीम कुछ खास परफॉर्म नहीं कर पाई। टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ बुरी हार झेलने के बाद बाहर हो गई। भारतीय टीम का आईसीसी के इवेंट्स में ये एक और खराब प्रदर्शन साबित हुआ। टीम 2013 के बाद […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Nov 28, 2022 11:17
Share :
Gautam Gambhir IPL Team India
Gautam Gambhir IPL Team India

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारतीय टीम कुछ खास परफॉर्म नहीं कर पाई। टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ बुरी हार झेलने के बाद बाहर हो गई। भारतीय टीम का आईसीसी के इवेंट्स में ये एक और खराब प्रदर्शन साबित हुआ। टीम 2013 के बाद से एक बार भी कोई भी इवेंट जीत नहीं पाई है। टीम के इस प्रदर्शन के पीछे कई एक्सपर्ट्स और फैंस ने आईपीएल को दोष दिया हैं वहीं इसी पर अब गौतम गंभीर ने पलटवार किया है।

और पढ़िए‘वाह क्या शॉट है’…Shubman Gill के शॉट पर हिल भी नहीं पाए फील्डर…बल्ले से निकली कमाल की आवाज, देखें

आईपीएल भारत के साथ हुई सबसे अच्छी चीज है- गंभीर

टीम के प्रदर्शन को लेकर लगातार आलोचना झेली रही इंडियन प्रीमियर लीग का गौतम गंभीर ने बचाव किया है और आईसीसी इवेंट्स ना जीत पाने के पीछे खिलाड़ियों को दोषी ठहराया है। गंभीर ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट के साथ जो सबसे अच्छी चीज हुई है, वह आईपीएल है। मैं यह पूरे होश में कह रहा हूं। आईपीएल जब से शुरू हुआ है, किसी ना किसी बात को लेकर इसकी आलोचना होती रही है। जब भी भारतीय क्रिकेट अच्छा नहीं कर रहा होता है, तो सारा कसूर आईपीएल का हो जाता है, जो सही बात नहीं है। अगर हम आईसीसी टूर्नामेंट्स में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो इसके लिए खिलाड़ियों को दोषी ठहराइये, उनके प्रदर्शन को दोषी ठहराइये, लेकिन आईपीएल पर उंगली उठाना गलत है।’

और पढ़िएIND vs NZ: तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का ये वीडियो आपका दिल जीत लेगा…देखिए

टीम इंडिया का कोच भारतीय होना चाहिए

गौतम गंभीर का मानना है कि भारतीय लोगों को ही टीम इंडिया (Team India) का कोच बनना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, “ये सभी विदेशी कोच, जिन्हें हमने बहुत महत्व दिया, यहां पैसा कमाने आते हैं और फिर गायब हो जाते हैं। खेल में भावनाएं महत्वपूर्ण हैं। केवल वही लोग भारतीय क्रिकेट को लेकर भावुक हो सकते हैं जिन्होंने अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Nov 27, 2022 10:44 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें