---विज्ञापन---

अपने ही संन्यास की खबर सुन हैरान रह गया ये 37 साल का पाकिस्तानी क्रिकेटर, बोला- ‘ये सिर्फ अफवाह मैं और खेलना चाहता हूं’

Fawad Alam: पाकिस्तान टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम ने अपने क्रिकेट से संन्यास लेने की खबर को गलत करार दिया है। उन्होंने साफ-साफ कह दिया है वह पाकिस्तान क्रिकेट से नाता तोड़ने के मूड में नहीं हैं। उन्होंने न ही संन्यास के विकल्प को चुना है। ये खिलाड़ी अभी पाकिस्तान के लिए […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Aug 9, 2023 16:19
Share :
Fawad Alam
Fawad Alam

Fawad Alam: पाकिस्तान टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम ने अपने क्रिकेट से संन्यास लेने की खबर को गलत करार दिया है। उन्होंने साफ-साफ कह दिया है वह पाकिस्तान क्रिकेट से नाता तोड़ने के मूड में नहीं हैं। उन्होंने न ही संन्यास के विकल्प को चुना है। ये खिलाड़ी अभी पाकिस्तान के लिए और खेलना चाहता है।

मैं चाहता हूं मेरा करियर लंबा चले

37 साल के फवाद आलम ने 9 अगस्त 2023 को पाकिस्तान के एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा “मैं अब तक किसी निर्णय पर नहीं पहुंचा हूं। मैंने न तो पाकिस्तान क्रिकेट से नाता तोड़ा है और न ही संन्यास का विकल्प चुना है। फवाद ने आगे कहा ‘मैं घरेलू क्रिकेट में भाग लेने वाला हूं। मेरा लक्ष्य आने वाले 1 से 2 वर्षों में ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलने का है। मैं चाहता हूं कि मेरा करियर और लंबा चले।’

ये भी पढ़ें: Income Tax News: BCCI ने भारत सरकार को किया मालामाल, 1 साल में भरा इतने करोड़ का टैक्स, वित्त राज्य मंत्री ने राज्यसभा में दी डिटेल

फवाद को लेकर आई थी ये खबर

दरअसल, मंगलवार को क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि ‘फवाद ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना छोड़ दिया है। वो अमेरिका में शिकागो किंग्समैन के लिए माइनर टी20 लीग खेलते दिखेंगे।

इन खिलाड़ियों ने किया अमेरिका का रुख

पाकिस्तान के क्रिकेटर समी असलम, हम्माद आजम, सैफ बदर और मोहम्मद मोहसिन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट छोड़कर अमेरिका में क्रिकेट खेलने वाले हैं।

11 साल बाद की थी वापसी

ये वही फवाद आलम हैं, जिन्होंने साल 2020 में करीब 11 साल के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की थी। उन्होंने साल 2021 के 9 टेस्ट में 57.10 की औसत से 571 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बैट से 3 शतक और 2 अर्धशतक भी निकले थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें टीम से बाहर किया गया था। फवाद ने पाकिस्तान के लिए 19 टेस्ट में 38.88 की औसत से 1,011 रन बनाए हैं।

फवाद आलम का क्रिकेट करियर

फवाद आलम के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 38 वनडे और 24 टी-20 खेले हैं। वनडे में इस खिलाड़ी ने 40.25 की औसत से 966 जबकि टी-20 क्रिकेट 194 रन बनाए हैं।

First published on: Aug 09, 2023 04:06 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें