Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

ENG vs NZ 1st ODI : विश्वकप से पहले इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत, एक साल बाद वनडे खेलेंगे ये दो दिग्गज खिलाड़ी

England vs New Zealand 1st ODI: भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) से पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) की टीम एक दूसरे से भिड़ने वाली है। चार मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला कार्डिफ के सोफिया गार्डन में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीमों में […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 8, 2023 08:58
Share :
ENG vs NZ 1st ODI Trent Boult Ben Stokes

England vs New Zealand 1st ODI: भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) से पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) की टीम एक दूसरे से भिड़ने वाली है। चार मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला कार्डिफ के सोफिया गार्डन में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीमों में दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। एक तरफ जहां इंग्लैंड में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) रिटायरमेंट के बाद खेलने वाले हैं। वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) वापसी कर रहे हैं।

इससे पहले खेली गई टी20 श्रृंखला 2-2 से बराबर थी, लेकिन यह न्यूजीलैंड है, जिसका आत्मविश्वास ऊंचा होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि ब्लैक कैप्स ने शुरुआत में चेस्टर-ले-स्ट्रीट और मैनचेस्टर में पहले दो मैच हारने के बाद वापसी की। जहां तक इंग्लैंड की बात है तो इस साल के अंत में भारतीय सरजमीं पर खेले जाने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए सारा ध्यान बेन स्टोक्स पर होगा, जो हाल ही में संन्यास से वापस आए हैं।

England vs New Zealand head to head: दोनों के बीच कांटे की टक्कर

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 91 वनडे खेले गए हैं। 41 में इंग्लैंड को जीत और 43 मैच में उन्हें हार मिली है।दोनों टीमों के बीच 3 मैच टाई रहे हैं और 4 मुकाबलों का नतीजा नहीं निकल पाया है। ऐसे में इस सीरीज में दोनों ही टीमों एक दूसरे से आगे निकलना चाहेगी।

England vs New Zealand 1st ODI Live Streaming: भारत में कैसे देखें लाइव?

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच को टीवी पर सोनी नेटवर्क और मोबाइल पर सोनी लिव एप पर देखा जा सकता है।

England vs New Zealand Pitch Report: कैसी है पिच?

कार्डिफ़ में आयोजन स्थल पर 29 मैचों का औसत स्कोर 265 है। इसका मतलब है कि एक काफी उच्च स्कोरिंग मैच होने की संभावना है। टीमों को टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करना चाहिए।

 

First published on: Sep 08, 2023 08:58 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें